राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

रानीवाड़ा: छप्पर में लगी आग, घरेलू सामान समेत नगदी जलकर राख

जालोर के रानीवाड़ा में शुक्रवार को एक रहवासी के छप्पर में आग लग गई. जिसके कारण उसके झोपड़े में रखा हुआ सारा सामान और नगदी जल कर राख हो गई. आग लगने के कारण किसान को काफी नुकसान हुआ है. आस पास के लोगों ने सरकार से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

By

Published : Dec 4, 2020, 10:02 PM IST

rajasthan latest hindi news, जालोर की ताजा हिंदी खबरें
रानीवाड़ा में एक कच्चे छपरे में लगी आग

रानीवाड़ा (जालोर).जिले के रानीवाड़ा तहसील के बामनवाड़ा गांव में एक कृषि कुएं पर बने एक रहवासी छप्पर में अचानक आग लग गई. आग लगने से छप्परे में रखे घरेलू सामान समेत नगदी भी जल कर राख हो गई.

जानकारी के अनुसार मंगाराम कोली अपने खेत में छपरा बनाकर परिवार के साथ रहता था. जिसमें अचानक आग लग गई. जिससे छपरा जल गया और उसमें रखे घरेलू सामान कपड़े, बिस्तर समेत 10 हजार नगद राशि, अनाज, बर्तन आदि जलकर राख हो गए. जिससे किसान को आर्थिक नुकसान हुआ. वहीं, आग लगने की जानकारी मिलते ही आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और लोगों ने पानी की सहायता से आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि कोई आग की घटना के दौरान कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. साथ ही सरकार से पीड़ित को आर्थिक मदद देने की मांग की है.

पढ़ें-खबर का असर: जालोर में 14,445 किसानों की बीमा पॉलिसी रिजेक्ट का मामला, कंपनी ने केंद्र सरकार को अनुमोदन के लिए भेजा

शुक्रवार की प्राप्त रिपोर्ट में निकले 26 नए कोरोना संक्रमित

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त रिपोर्ट में प्रक्रियाधीन सैंपलों में से 1,115 की रिपोर्ट प्राप्त हुई. जिसमें जिले में नए 26 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सीएमएचओ डॉ. जी.एस.देवल ने बताया कि प्राप्त रिपोर्ट में 15 जालोर शहर, 1 सायला, 2 सांचौर, 2 भीनमाल, 1 कोरा, 1 मांडवला, 2 हरमू, 1 बाकरा रोड़ और 1 आहोर पाली निवासी व्यक्ति कोरोना संक्रमित शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details