राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मोदी सरकार के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 'दंगे करवाना और उस पर राजनीति करना कांग्रेस का पेशा है'

जैसलमेर में केंद्रीय राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि दंगे करवाना और उस पर राजनीति करना कांग्रेस का पेशा है. कांग्रेस और उनके सहयोगी दल हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं.

By

Published : Mar 8, 2020, 10:12 AM IST

Jaisalmer News, दंगे करवाना, कांग्रेस का पेशा
जैसलमेर में केंद्रीय राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने पत्रकारों से की बातचीत

जैसलमेर. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने जैसलमेर दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत की और कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने इन दिनों देश में चल रहे माहौल और गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफे मांगे जाने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि ये सब कांग्रेस द्वारा ही करवाया जा रहा है. जो ये दंगे करवाने वाले हैं, वो ही अब हंगामा कर रहे हैं.

जैसलमेर में केंद्रीय राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने पत्रकारों से की बातचीत

उन्होंने शाहीन बाग के धरने को लेकर कहा कि वहां क्या है और वो लोग धरने पर क्यों बैठे हैं? सीए के विरोध का क्या कारण है? इसका जवाब दें, लेकिन उनके पास कोई जवाब नहीं है. मंत्री ने कहा कि इसका केवल एक ही उद्देश्य है और वो राजनीति करना है.

पढ़ें:विधानसभा में गांव की सीमा को लेकर राजस्थान-गुजरात में ठनी, पत्थर गढ़ी करवाने की बात

मंत्री ने कहा कि सीएए के जरिए पड़ोसी देशों से आए उन अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है, जो वहां प्रताड़ित हो रहे थे. ये उन्हें भारतीय नागरिकता देने का कानून है. लेकिन, कांग्रेस और उनके सहयोगी दल हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं, दंगे करवाकर संसद में विरोध करना उनका पेशा है. साथ ही उन्होंने देशवासियों से अपील की है कि इस तरह के झमेलों में ना पड़े और देश में शांति बनाए रखें.

पढ़ें:इंजीनियर को घर में कैद करने के मामले में बोले मंत्री उदयलाल आंजना, 'मेरे नाम का हुआ गलत इस्तेमाल'

कांग्रेस द्वारा लगातार देश में अर्थव्यवस्था को लेकर उठाए जा रहे सवालों पर मंत्री ने कहा कि जिन्होंने 60 वर्षों तक देश को लूटा, उन्हें क्या पता विकास क्या होता है. उन्होंने कहा कि वो किसी गांव के गरीब व्यक्ति से जाकर पूछे जिसका कच्चा मकान अब पक्का हो गया है या जिसके घर पर गैस और बिजली पहुंची है और अब उसे बाहर खुले में शौच नहीं जाना पड़ता, तो उन्हें जवाब मिलेगा कि विकास क्या है.

उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि आगामी दिनों में देश की अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन से अधिक हो और इस पर सरकार प्रयास कर रही है और निर्धारित समय में उसे हासिल भी करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details