राजस्थान

rajasthan

मानवेन्द्र सिंह का चुनाव आयोग से अपील...राज्यपाल पर हो कार्रवाई

By

Published : Apr 4, 2019, 7:44 PM IST

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने की बात कहकर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह मुश्किल में घिर गए हैं. बाड़मेर-जैसलमेर से कांग्रेस प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह ने भी इस बयान को अनुचित बताया है. वहीं, चुनाव आयोग ने भी सिंह के बयान को गंभीरता से लेते हुए और आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए राष्ट्रपति को पत्र लिख दिया है.

मानवेंद्र सिंह

जैसलमेर. नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने की बात कहकर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह मुश्किल में घिर गए हैं. बाड़मेर-जैसलमेर से कांग्रेस प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह ने भी इस बयान को अनुचित बताया है. वहीं, चुनाव आयोग ने भी सिंह के बयान को गंभीरता से लेते हुए और आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए राष्ट्रपति को पत्र लिख दिया है.

बता दें, बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी मानवेन्द्र सिंह ने राज्यपाल कल्याण सिंह के इस बयान पर कहा कि पिछले 5 साल से संवैधानिक पद और संवैधानिक संस्थाओ का दुरूपयोग हो रहा है. यही कारण रहा का संवैधानिक पद पर बैठे राज्यपाल कल्याण सिंह ने अपने मन की बात कर दी. उन्होंने अपने पद का ध्यान नहीं दिया, संविधान का ध्यान नहीं दिया, स्तर से बाहर है, इस पर चुनाव आयोग को टिप्पणी करनी चाहिए.

मानवेंद्र सिंह

मानवेंद्र ने कहा कि कल्याण सिंह के बयान पर आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए. क्योंकि संवैधानिक पद का दुरुपयोग हो रहा है. उन्होंने कहा कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद ऐसे बयान शोभा नहीं देता. राज्यपाल का पद केंद्र सरकार का प्रतिनिधि होता है. लेकिन, केंद्र सरकार इस पर कार्रवाई तो करेगी नहीं. लेकिन, चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट को इस मामले पर कार्रवाई अवश्य करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details