राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

वेतन कटौती से पीएचईडी तकनीकी कर्मचारियों में आक्रोश...बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

वेतन कटौती से पीएचईडी तकनीकी कर्मचारियों में आक्रोश, बड़े आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Jul 18, 2019, 7:02 AM IST

वेतन कटौती से पीएचईडी तकनीकी कर्मचारियों में आक्रोश...बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

जयपुर.पीएचईडी के तकनीकी कर्मचारियों में वेतनमान कटौती को लेकर आक्रोश है. बुधवार को जल भवन के रेस्ट हाउस एक बैठक कर उन्होंने 30 अक्टूबर 2017 के एक आदेश का विरोध किया है. कर्मचारियों ने ऐसा नहीं होने पर एक बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है. राजस्थान पीएचइडी तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष विजय का कहना है कि कर्मचारी प्रतिनिधियों ने सरकार पेंशन में कटौती के आदेश का विरोध किया है.

वेतन कटौती से पीएचईडी तकनीकी कर्मचारियों में आक्रोश...बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

उन्होंने बताया कि इसके लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है. बुधवार को जल भवन के रेस्ट हाउस में हुई बैठक में वेतन विसंगति दूर करने, पदनाम परिवर्तन में शेष रहे पदों को शामिल करने, योग्य कर्मचारियों को स्टोर मुंशी बनाने और पदोन्नति की मांग पर विचार विमर्श किया गया. तकनीकि कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संतोष विजय ने बैठक में वर्तमान में मांगों पर हो रही कार्यवाही का भी विवरण दिया. उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश से वेतन विसंगति की मांग सावंत कमेटी को सौंपी गई है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार तकनीकी कर्मचारियों के लिए कुछ नहीं कर रही है और बजट में भी कोई प्रावधान नहीं किया है.


संतोष विजय ने कहा है कि सरकार से समय रहते निर्णय लेने की मांग की गई है. वहीं राजस्थान पीएचइडी तकनीकी कर्मचारी संघ के महामंत्री जय गोपाल जोशी ने बताया कि बैठक में संशोधित मांग पत्र पर भी सुझाव मांगे गए हैं. अगर मांगें समय पर पूरी नहीं की जातीं तो कर्मचारी संघ उग्र विरोध करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details