राजस्थान

rajasthan

जनजाति आयोग के अध्यक्ष और सदस्यों ने सीएम गहलोत से की मुलाकात

By

Published : Sep 9, 2019, 10:59 PM IST

जयपुर में एसटी आयोग अध्यक्ष नंद कुमार साय और सदस्यों की सीएस के साथ ही अन्य अधिकारियों ने सचिवालय में बैठक की. जहां जनजाति क्षेत्र के दौरे का फीडबैक बताते हुए योजना क्रियान्वयन में कमी दूर करने संबन्धी निर्देश दिए गए.

एसटी आयोग अध्यक्ष नंद कुमार साय, ST Commission Chairman Nand Kumar Sai,

जयपुर.एसटी आयोग अध्यक्ष नंद कुमार साय और सदस्यों की सीएस के साथ ही अन्य अधिकारियों ने सचिवालय में बैठक की. जहां जनजाति क्षेत्र के दौरे का फीडबैक बताते हुए योजना क्रियान्वयन में कमी दूर करने संबन्धी निर्देश दिए गए.

वहीं उदयपुर सहित जनजाति क्षेत्रों में कलेक्टर स्तर पर अर्जेंटली डॉक्टर्स की नियुक्ति की जाएगी. नर्सेस और शिक्षकों की कमी दूर करने का भी प्रयास किया जाएगा. बैठक के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में साय ने कहा कि उदयपुर में रेप पीड़िता की एफआईआर दर्ज नहीं होने की शिकायत को बताया गया है.

जनजाति आयोग ने मुख्यमंत्री के साथ की बैठक

साय ने कहा कि दौरे के दौरान काया पंचायत समिति में उज्ज्वला योजना की जानकारी नहीं होने से एक भी कनेक्शन नहीं दिया गया है. जिसमें सुधार करने की अधिकारियों को हिदायत दी गई है. सीएस ने कहा कि जनजाति क्षेत्रों में 1100 रिक्त पद हैं जिन्हें जल्द भरा जाएगा.

पढ़ें-जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर सरकार ने ठीक किया : संघ

बैठक में सीएस के साथ तमाम विभागों के आला अधिकारी मौजूद रहे. जिसके बाद डॉक्टर साय ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुख्यमंत्री कार्यालय में बैठक की. जहां साय ने कहा कि वर्तमान सरकार की वीर बालाकाली बाई के नाम से शुरू हुई स्कूटी योजना के प्रति प्रदेश की जनजाति क्षेत्र की बालिकाओं में उत्साह है. साथ ही हॉस्टल के मेस राशि को 2 हजार से बढ़ाकर 2500 करने से भी जनजाति क्षेत्र में फायदा हुआ है.

वहीं डॉ. साय ने जनजाति क्षेत्र के गांव में सामुदायिक पदों पर विशेष ध्यान देने और रोजगार शिविर में शामिल होने वाले युवाओं की काउंसलिंग करने के साथ ही पुलिस अनुसंधान प्रक्रिया मजबूत करने जैसे सुझाव भी मुख्यमंत्री को दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details