राजस्थान

rajasthan

NSUI की प्रदेश कार्यकारिणी घोषित, 9 प्रदेश महासचिव और 18 प्रदेश सचिव नियुक्त

By

Published : May 10, 2023, 10:34 PM IST

Updated : May 10, 2023, 10:39 PM IST

एनएसयूआई प्रदेश प्रभारी गुरजोत संधू ने बुधवार को प्रदेश कार्यकारिणी घोषित की. इसमें नौ प्रदेश महासचिव और 18 प्रदेश सचिव नियुक्त किए (State executive of NSUI declared in Rajasthan) गए हैं.

State executive of NSUI declared in Rajasthan
State executive of NSUI declared in Rajasthan

जयपुर.चुनावी वर्ष में प्रदेश के भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन को मजबूती देने के नजरिए से एनएसयूआई प्रदेश प्रभारी गुरजोत संधू ने बुधवार को प्रदेश कार्यकारिणी घोषित की. जिसमें 9 प्रदेश महासचिव और 18 प्रदेश सचिव नियुक्त किए गए हैं. इस सूची में हर जाति व वर्ग को साधने की कोशिश की गई है. भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन की अनुशंसा पर एनएसयूआई राजस्थान इकाई की प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा की गई है. कार्यकारिणी 3 साल बाद घोषित की गई है.

संगठन में पद देते हुए प्रदेश के अलग-अलग जिलों के साथ-साथ हर जाति और वर्ग के छात्रों जोड़ने का प्रयास किया गया है. नई कार्यकारिणी में प्रदेश महासचिव के नाते राहुल भाकर, धर्मवीर लांबा, बबलू सोलंकी, कांता ग्वाला, भावेश पुरोहित, महावीर गुर्जर, मोहित नायक, जितेंद्र कुमार मीणा और पिछले साल राजस्थान विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी रही रितु बराला की घोषणा की गई है.

जबकि प्रदेश सचिव में रोहित बाना, दुष्यंत शर्मा, भेराराम पटेल, भूपेंद्र सिंह शेखावत, ओमा चौधरी, रोहित जावा, रामनिवास गोयल, सुखदेव सिलारी चौधरी, शुभम सनाढ्य, शिवराज सिंह चौहान, रामलाल बिश्नोई, शाहबाज चहल, अरविंद डामोर, सतीश सुंडा, इकबाल खान, दिलखुश मीणा, हेमंत कुमार और महावीर पोसवाल को शामिल किया गया है.

इसे भी पढ़ें - Rajasthan Politics: कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे के विरोध में NSUI ने मंत्री जाहिदा खान के खिलाफ किया प्रदर्शन

आपको बता दें कि राजस्थान में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले छात्रसंघ चुनाव भी होंगे, जो विधानसभा चुनाव के आईने के तौर पर होगा. ऐसे में अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में एनएसयूआई अपनी नई कार्यकारिणी के साथ 15 सरकारी विश्वविद्यालयों और 500 से ज्यादा सरकारी कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव में अपनी धाक कायम करना चाहेगी. हालांकि, 2022 के छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई को जबरदस्त झटका लगा था. एनएसयूआई एक भी विश्वविद्यालय में अपना छात्र संघ अध्यक्ष नहीं बना सकी थी.

Last Updated : May 10, 2023, 10:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details