राजस्थान

rajasthan

खाली पड़ा जमीन बना कचड़ों का अंबार, मोहल्ले वासी में आक्रोश

By

Published : Apr 13, 2021, 1:17 PM IST

जयपुर के बस्सी स्तिथ राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बांसखो के पीछे एक खाली जगह पड़ी हुई है. इस जगह पर सफाई कर्मचारी और आसपास के लोग हर रोज कचरा फेकते है. जिससे मोहल्ले वासी परेशान है.

खाली पड़ा जमीन बना कचड़ों का अंबार, empty land becomes of garbage
खाली पड़ा जमीन बना कचड़ों का अंबार

बस्सी (जयपुर). कस्बे के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बांसखो के पीछे एक खाली जगह पड़ी हुई है. इस जगह पर सफाई कर्मचारी और आसपास के लोग हर रोज गंदगी और कचरे का ढेर पटक जाते हैं. जिससे मोहल्ले वासी में आक्रोश व्याप्त है.

खाली पड़ा जमीन बना कचड़ों का अंबार

मोहल्ले वासियों ने इस बारे में ग्राम पंचायत के सरपंच को भी अवगत करवाया है. सरपंच ने कहा कि अभी सफाई कर्मचारियों को यहां मौके पर भेजकर सफाई करवा दी जाएगी, लेकिन इतने दिन बाद भी अभी तक कार्रवाई नहीं हुई. बाद में मोहल्ले वासियों ने प्रशासन को अवगत करते हुए कहा कि यहां पर इस मोहल्ले में करीब 500 से अधिक लोग रहते हैं, जबकि कई बार हमने कई बार मकान मालिक को भी अवगत करवा दिया, लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई.

पढ़ेःबोर्ड भाजपा का और कांग्रेस 'खेला' कर गई, जानिये पूरा माजरा

इस दौरान मोहल्ला वासी सीताराम प्रजापत गुलाब खान और आसपास के मोहल्ले वासियों का कहना है कि पंचायत प्रशासन की ओर से यहां पर सफाई व्यवस्था की जाए क्योंकि इस सड़क से रोज करीब हजारों लोग गुजरते हैं, लेकिन फिर भी यहां पर चारों तरफ गंदगी खेलने से लोगों का आना-जाना दुभर हो रहा है.

चैत्र नवरात्र पर कस्बे में जगह-जगह सजाई रंगोली

बस्सी क्षेत्र के बांसखो कस्बे में हिंदू नववर्ष चैत्र नवरात्र पर्व पर हर घर-घर में झंडा फहराया गया. विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की ओर से सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं और बांसखो कस्बे में बस स्टैंड पर खादी आश्रम और शहीद अशोक वर्मा स्मारक पर जगह-जगह रंगोली सजाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details