राजस्थान

rajasthan

Top @ 7 PM : एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 26, 2022, 7:17 PM IST

राजस्थान में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में

Rajasthan top 10 news,  Rajasthan latest news
राजस्थान की 10 बड़ी खबरें.

राजस्थान की प्रेशर पॉलिटिक्स के बीच आलाकमान इस्तीफों पर चाहता है पटाक्षेप...राहुल की जोशी से मुलाकात दे रहे संकेत

राजस्थान की राजनीति में सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को गद्दार कहकर सियासी उबाल को बढ़ा दिया है. गहलोत के पायलट के खिलाफ आक्रमक रवैये को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान से लेकर पायलट कैंप तक अब स्पीकर सीपी जोशी के पास पड़े इस्तीफों के असर को कम करने (Congress want crackdown on MLAs resignations) में जुट गए हैं.

LSD का शिकार हुई पूजा...50 साल की महिला को प्रेमजाल में फंसाकर दिया धोखा...लूटपाट के बाद की थी हत्या

कोटा पुलिस ने शनिवार को पूजा अरोड़ा हत्याकांड (Pooja Arora Murder case) का खुलासा कर दिया है. 50 साल की महिला को अपने प्रेम जाल में फंसाकर एक युवक ने उसे मौत के घाट उतार दिया था. युवक ने हत्या कर लाश जंगल में फेंक दी थी.

चार बच्चों को खो चुके हकीम के लिए डॉ. ईशाक बने मसीहा...एक्सचेंज ट्रांसफ्यूजन बना 50 नवजात के लिए वरदान

इलाज के लिए हर कोई बड़े शहरों की ओर रुख करता है. वह भी अगर बात उपखंड स्तर के सरकारी चिकित्सालय (exchange transfusion technique) की हो तो परिजन कोई रिस्क उठाने को तैयार नहीं होते. लेकिन राजस्थान के नागौर जिले के कुचामन में स्थित सरकारी अस्पताल में नवजात के इलाज के लिए वो कीर्तिमान स्थापित किए हैं जो कई महंगे इलाज वाले अस्पतालों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. पढ़िये ये खास रिपोर्ट.

जयपुर में किसानों का राजभवन मार्च, पुलिस बैरिकेडिंग लांघकर किया कूच

संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर शनिवार को जयपुर में किसान विभिन्न मांगों (Farmers March to Raj Bhavan in Jaipur) को लेकर राजभवन मार्च निकाल रहे हैं. किसानों के मार्च को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग किए, लेकिन किसान उसे लांघकर आगे बढ़ गए. किसानों का मार्च सिविल लाइंस फाटक पहुंच गया है. यहां राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे.

राज्यपाल ने किया बृज विश्वविद्यालय में संविधान पार्क का लोकार्पण, महाराजा सूरजमल के शौर्य गाथाओं को किया याद

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय में शनिवार को राज्यपाल कलराज मिश्र ने संविधान पार्क का लोकार्पण (Constitution Park in Brij University in Bharatpur) किया. साथ ही महाराजा सूरजमल की प्रतिमा का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने महाराजा सूरजमल के शौर्य गाथाओं को याद किया. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने अहिल्याबाई होल्कर धारावाहिक में महाराजा सूरजमल के चित्रण पर आपत्ति जताई.

G20 in Jodhpur : डेलीगेट्स की मीटिंग के लिए तैयारियां शुरू, गृह मंत्रालय के अधिकारी पहुंचे जोधपुर

जोधपुर में होने वाली G20 की बैठक को लेकर शनिवार को गृह मंत्रालय के अधिकारी (G20 in Jodhpur) पहुंचे. यहां वो मीटिंग्स की जगह और डेलीगेट्स के विजिटिंग स्पॉट को लेकर सुरक्षा व्यवस्था और प्लानिंग को लेकर रिपोर्ट तैयार करेंगे.

ग्राम विकास अधिकारी के 5396 पदों में 4774 अभ्यर्थियों का हुआ फाइनल सलेक्शन, बोर्ड ने जारी किया रिजल्ट

ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा का फाइनल सलेक्शन रिजल्ट जारी कर दिया गया (VDO recruitment results out) है. इसी साल यह परीक्षा 5396 पदों के लिए ​हुई थी. बोर्ड ने 4774 अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के बाद सफल घोषित किया है. ग्राम विकास अधिकारी का रिजल्ट राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाया गया है.

आयुर्वेद चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति आयु 62 साल करने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

देश की सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाईकोर्ट के उस आदेश पर (SC stays order of Rajasthan high court) रोक लगा दी है जिसके अनुसार आयुर्वेद चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति आयु 60 से बढ़ाकर 62 साल कर दी गई थी.

भारत जोड़ो यात्रा के तहत बंद रहेगा नेशनल हाइवे 52, वाहनों को करेंगे डायवर्ट

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कोटा से झालावाड़ नेशनल हाइवे 52 पर यातायात को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है. 4 से 8 दिसंबर तक यहां वाहनों का प्रवेश बंद (Kota Jhalawar highway closed from Dec 4 to 8) रहेगा. इस हाइवे से जाने वाले वाहनों के लिए अलग रूट की व्यवस्था की जाएगी. बता दें कि 4 दिसंबर से ही भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के झालावाड़ में प्रवेश करेगी.

Fake Currency in Sri Ganganagar : 40 हजार की नकली नोट के साथ तीन गिरफ्तार, महंगे शौक पूरे करने के लिए शुरू किया था धंधा

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में पुलिस ने 40 हजार के नकली नोट के साथ 3 लोगों को (Fake Currency of 40 thousand in Sri Ganganagar) गिरफ्तार किया है. तीनों ने महंगे शौक पूरे करने के लिए नकली नोट छापने का धंधा शुरू किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details