राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 25, 2022, 2:59 PM IST

ETV Bharat / state

Top @ 3 PM : एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

राजस्थान में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में राजस्थान की 10 बड़ी खबरें.

Rajasthan top 10 news today
Rajasthan top 10 news today

केन्द्रीय मंत्री शेखावत की 'भविष्यवाणी'- कांग्रेस में लगा दीमक जल्द होगा पतन

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखवात ने कांग्रेस के भविष्य को लेकर 'चिंता' जताई है (Shekhawat on Congress). भारत जोड़ो यात्रा पर कटाक्ष करते हुए ये विचार उन्होंने जोधपुर में रखे. केन्द्रीय मंत्री ने कहा- कांग्रेस में दीमक लग गया है अब इस पार्टी का पतन अवश्यंभावी है. उन्होंने कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर भी चुटकी ली. बोले उनका घमासान अब छीपा नहीं है जगजाहिर है.

'कोटा कलम' के यहां नहीं कद्रदान, मिनिएचर आर्ट की विदेशों में भारी डिमांड

चटख रंग, तीखे नैन नक्श, बारीक काम, सफाई से गढ़ा गया हाथी कोटा कलम शैली की खास पहचान है. ऐसी मिनिएचर पेंटिंग जो दुनिया भर में फेमस है. लेकिन दुख की बात ये है कि जहां इसके प्रशंसकों की लम्बी फेहरिस्त होनी चाहिए वहां मुट्ठी भर लोग ही रह गए हैं (dying Miniature Painting). क्या है इस चित्रकारी का इतिहास और कैसे इसे बचाने की जुगत में लगे हैं ये मुट्ठी भर लोग! आइए जानते हैं.

टॉफी का लालच दे 8 साल के मासूम से कुकर्म, आरोपी भी नाबालिग

राजधानी के जयसिंहपुरा खोर थाना इलाके में एक 8 साल के मासूम के साथ कुकर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है (8 year Boy Sexually Abused In Jaipur). कुकर्म का आरोपी भी नाबालिग है. पुलिस ने बच्चे के पिता की शिकायत पर गुरुवार देर रात कुकर्म का केस दर्ज किया है. पीड़ित बच्चे का आज मेडिकल कराया गया है, बच्चा इतना डरा हुआ है कि डर के मारे मां का आंचल तक नहीं छोड़ रहा है.

पायलट पर गहलोत के 'गद्दार' वाले बयान से बवाल, खिलाड़ी लाल बैरवा ने कही ये बड़ी बात

राजस्थान में जारी सियासी बयानबाजी (Rajasthan Political Crisis) के बीच कांग्रेस विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत के बयान से कांग्रेसियों की भावनाओं को ठेस पहुंची (Khiladi Lal Bairwa on Ashok Gehlot) है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है.

बाड़मेर में मूक बधिर युवती के साथ गैंगरेप

बाड़मेर के धोरीमन्ना थानाक्षेत्र इलाके में बकरियां चराने गई मूक बधिर युवती के साथ गैंगरेप का मामला दर्ज हुआ है (deaf mute Woman gang raped in Barmer). पुलिस के मुताबिक गाड़ी सवार अज्ञात बदमाशों ने दरिंदगी की. रेप की वारदात गुरुवार शाम की बताई जा रही है.

कोटा में स्टेट जीएसटी ने 70 लाख की चोरी पकड़ी, मालिक का आरोप टीम ने चुराए एक करोड़!

कोटा में स्टेट जीएसटी टीम छापा मारने रानपुर स्थित माधवी एंटरप्राइजेज पहुंची. गुरुवार पूरी रात टीम वहीं रही. बताया गया कि छापे की कार्रवाई में 70 लाख की जीएसटी चोरी पकड़ में आई है (Kota gst collection action ). लेकिन इसके बाद एक ऐसी खबर भी आई जो टीम को ही कटघरे में खड़ी करती है. जिस पर छापा पड़ा उसने ही टीम पर चोरी का बड़ा इल्जाम लगा दिया.

उदयपुर अहमदाबाद रेलवे ट्रैक ब्लास्ट प्रकरण, 4 और आरोपी गिरफ्तार

13 नवंबर को उदयपुर अहमदाबाद रेलवे ट्रैक से छेड़छाड़ और ब्लास्ट मामले में एटीएस ने 4 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में अब तक 7 को दबोचा जा चुका है (Udaipur Ahemdabad Rail Track Blast).

Bhilwara Killing: आदर्श तापड़िया हत्याकांड से जुड़े तार, हिरासत में 2 युवक...हथियार बरामद

भीलवाड़ा में सरेशाम दो युवकों पर फायरिंग को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. आईजी रूपेंद्र सिंह ने इसे रिवेंजफुल मर्डर यानी बदले की भावना से की गई हत्या बताया है. तार आदर्श तापड़िया हत्याकांड से जुड़े हैं. 6 महीने पहले 10 मई को तापड़िया की चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने मामले में 2 युवकों हिरासत में लिया है.

29 नवंबर को राजस्थान में होंगे वेणुगोपाल, भारत जोड़ो यात्रा के बहाने टटोलेंगे नेताओं की नब्ज!

कांग्रेस संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल 29 नवंबर को जयपुर में होंगे (KC Venugopal in Rajasthan). सूत्रों की मानें तो एक तीर से कई निशाने लगाएंगे. दौरे की वजह भारत जोड़ो यात्रा बताया जा रहा है लेकिन एक अहम मकसद राजस्थान के कांग्रेसी नेताओं की नब्ज टटोलना है. कहा ये भी जा रहा है कि अजय माकन का जिम्मा वेणुगोपाल को सौंपा जाएगा.

अब प्रमोद कृष्णम बोले- अडानी के इशारे पर भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की कोशिश कर रहे गहलोत

राजस्थान में जारी सियासी बवाल के बीच एक बार फिर से खींचतान शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर अब तक का सबसे तीखा प्रहार करते हुए कहा कि पायलट को कैसे सीएम बना सकते हैं. इसके बाद सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने सीएम गहलोत पर बड़ा आरोप लगाया है. वहीं, नरेंद्र बुडानिया ने भी रास्ता दिखाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details