राजस्थान

rajasthan

6 नवम्बर को है वनपाल सीधी भर्ती परीक्षा 2020, परीक्षार्थी कर सकेंगे रोडवेज बसों में निःशुल्क यात्रा

By

Published : Oct 28, 2022, 1:28 PM IST

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) की 6 नवंबर को आयोजित होने वाली वनपाल सीधी भर्ती परीक्षा 2020 के परीक्षार्थियों को राजस्थान रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी. राजस्थान वनपाल सीधी भर्ती परीक्षा 6 नवंबर को दो पारियों में आयोजित होगी. अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ यात्रा की सुविधा का लाभ उठाने का मौका मिलेगा. 12 और 13 नवंबर को वनरक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित होगी.

Rajasthan Roadways to provide Free transport
6 नवम्बर को है वनपाल सीधी भर्ती परीक्षा

जयपुर.राजस्थान रोडवेज के सीएमडी संदीप वर्मा ने निशुल्क सुविधा की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) की 06 नवम्बर 2022 को आयोजित होगी (RSMSSB Forester). 12 और 13 नवंबर को वनरक्षक भर्ती परीक्षा होगी. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से मुख्यमंत्री की बजट घोषणा 2021-22 की पालना के क्रम मे परीक्षा के परीक्षार्थियों को साधारण और एक्सप्रेस बसों मे निःशुल्क यात्रा सुविधा के आदेश जारी किये गए हैं.

इस बारे में राजस्थान रोडवेज मुख्यालय से सभी मुख्य प्रबन्धकों को पाबन्द किया गया है. बताया गया है कि वनपाल सीधी भर्ती परीक्षा-2020 में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थीयों को आने और जाने की सुविधा प्रवेश पत्र (Admit Card) उपलब्ध कराया जाए. इसके साथ ही फोटो युक्त आईडी के आधार पर एक दिवस पूर्व और परीक्षा के एक दिवस बाद के लिये निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध करावें. परीक्षार्थी के गांव और शहर से परीक्षा केन्द्र तक जाने और वापिस आने के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध नहीं होने पर एक से अधिक कनेक्टिंग बस का उपयोग कर सकेंगे. परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी. उन्हें यात्रा के दौरान मास्क की पालना पूर्णरूप से करनी होगी. हैण्ड सेनीटाइज़र साथ में रखने की भी सलाह दी गई है.

पढ़ें-राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर

राजस्थान वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा 12 और 13 नवंबर को दो-दो पारियों में आयोजित की जाएगी. पहली पारी सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दूसरी पारी दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी. परीक्षाओं को लेकर जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. वनरक्षक के 2300 पद और वनपाल के 99 पद के लिए परीक्षा आयोजित होगी. इस भर्ती में करीब 2399 पदों के लिए 22 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details