राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पिंकसिटी वासियों की पसंद बना मसाला मेला, 3 दिन में 30 लाख की बिक्री

जयपुर में आयोजित किया जा रहा मसाला मेला जयपुर वासियों की पसंद बनता जा रहा है. मसाला मेले में जयपुरवासी बढ़-चढ़कर साबुत और पीसे हुए मसालों की खरीदारी कर रहे हैं.

By

Published : May 13, 2019, 1:45 AM IST

Updated : May 13, 2019, 3:45 AM IST

जयपुर में आयोजित किया जा रहा है मसाला मेला

जयपुर. सहकारिता विभाग के राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला जयपुर वासियों की पसंद बनता जा रहा है. तीन दिन में यहां 30 लाख रुपए कीमत के मसाला सहित अन्य सामानों की बिक्री हो चुकी है. जवाहर कला केंद्र में ये मेला 10 मई को शुरू हुआ था, जो कि 20 मई तक चलेगा.

मसाला मेले में जयपुरवासी बढ़-चढ़कर साबुत और पीसे हुए मसालों की खरीदारी कर रहे हैं. मथानिया और खंडार की लाल मिर्च, रामगंज मंडी का धनिया, राजसमंद का नेचुरल शरबत, मेवाड़ी आचार की खरीदारी भी लोग खूब कर रहे हैं.

उपभोक्ता संघ के प्रबंध निदेशक संजय गर्ग ने बताया कि इस बार इरोड की हल्दी, चेन्नई की मुंड मिर्ची, सांभर मसाला, कुमकुम, रागी का आटा भी जयपुर वासियों के लिए उपलब्ध है. मेले में इन सभी उत्पादों की बिक्री को देखते हुए तमिलनाडु से इन उत्पादों का स्टॉक भी मंगाया जा रहा है.

जयपुर में आयोजित किया जा रहा है मसाला मेला
साथ ही उन्होंने बताया कि मेले में नागौर की सुखी सब्जियां जैसे केर, सांगरी, कुमटी, काचरी और टिंडा के अलावा देसी जीरा, पान मैथी, हरी दाना मैथी, पीली दाना मैथी, रोस्टेड अलसी भी यहां खरीदारी के लिए उपलब्ध है. इसके अलावा पलसाना समिति के प्याज, धानी, पीसे हुए मसाले भी जयपुर वासियों को खूब भा रहे हैं. संजय गर्ग ने बताया कि उदयपुर डेयरी का बकरी का कीटाणु रहित दूध भी यहां उपलब्ध कराया गया है. उत्पाद 200 मिलीलीटर के पैकेट में उपलब्ध है.

बकरी का दूध जल्दी पचने वाला, खून की कमी को दूर करने में सहायक होता है. जोधपुर सहकारी उपभोक्ता भंडार द्वारा उपभोक्ताओं को राबोडी, कैर, सांगरी कुमटिया, पंचकुटी सहित एगमार्क मसाले, किचन वियर, उदयपुर भंडार की ठंडाई, सूखे मेवे की भी व्यवस्था यहां की गई है.

Last Updated : May 13, 2019, 3:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details