राजस्थान

rajasthan

मैं अनुच्छेद 370 और 35 a का हमेशा विरोधी रहा हूंः राज्यपाल जगदीप धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा है कि वह अनुच्छेद 370 और 35A के हमेशा से विरोधी रहे हैं. साथ ही उन्होंने राजस्थान के मशहूर कवि पद्मश्री कन्हैयालाल सेठिया को लेकर कहा कि उन्हें दुख होता है कि कन्हैयालाल सेठिया को केवल पद्मश्री से सम्मानित किया गया, सेठिया इससे कहीं ज्यादा सम्मान के हकदार थे.

By

Published : Sep 9, 2019, 8:55 PM IST

Published : Sep 9, 2019, 8:55 PM IST

जगदीप धनखड़, Jagdeep Dhankar

जयपुर.पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा है कि वह अनुच्छेद 370 और 35A के हमेशा से विरोधी रहे हैं. साथ ही उन्होंने राजस्थान के मशहूर कवि पद्मश्री कन्हैयालाल सेठिया को लेकर कहा कि उन्हें दुख होता है कि कन्हैयालाल सेठिया को केवल पद्मश्री से सम्मानित किया गया, सेठिया इससे कहीं ज्यादा सम्मान के हकदार थे.

अनुच्छेद 370 और 35A पर बोले जगदीप धनखड़

धनखड़ ने कहा कि वह इस बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी बात करेंगे कि जो अंग्रेजो के खिलाफ लड़ते हुए राष्ट्र के लिए मुकदमा झेल चुके हैं. उनके लिए राज्य सरकार को कुछ करना चाहिए केवल पद्मश्री उनके लिए काफी नहीं है.

पढ़ें-प्रदेश की मंड़ी में भारी उतार-चढ़ाव, जानिए आज मंंडी में क्या रहा खास

वहीं उन्होंने राजस्थान सरकार से मांग करते हुए कहा कि कन्हैयालाल सेठिया के गांव सुजानगढ़ में बनी हवेलियों की देखभाल सरकार को करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वह बंगाल में वही काम करेंगे जो उनका है. साथ ही वह दो दर्जन बंगाल के विश्वविद्यालयों और शिक्षा को आगे लाने के काम को प्रमुखता से करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details