राजस्थान

rajasthan

IT Raid In Jaipur: दो बड़े कारोबारी समूह के 35 ठिकानों पर आयकर छापा

By

Published : Feb 16, 2023, 10:18 AM IST

राजस्थान आयकर विभाग की टीम ने दो कारोबारी समूह के ठिकानों पर छापे मार कार्रवाई को अंजाम दिया है. गीतांजलि समूह और ज्ञानचंद अग्रवाल समूह के ठिकानों पर रेड डाली गई है.

IT Raid In Jaipur
IT Raid In Jaipur

जयपुर. आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह कारोबार समूह के करीब 35 ठिकानों पर छापे मार कार्रवाई शुरू की. छापेमारी कार्रवाई में करीब 200 से अधिक कर्मचारी जुटे हुए हैं. कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में काली कमाई उजागर होने की संभावना जताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक जयपुर और उदयपुर के साथ एमपी के कई शहरों में गीतांजलि समूह और ज्ञानचंद अग्रवाल समूह के ठिकानों पर रेड डाली गई है.

जयपुर में 12 ठिकाने, उदयपुर में 23 ठिकाने और मध्य प्रदेश में कई ठिकानों पर छापेमारी जारी है. गीतांजलि समूह का मध्य प्रदेश में माइनिंग का कारोबार बताया जा रहा है जबकि उदयपुर में अस्पताल का संचालन होता है. ज्ञान चंद अग्रवाल कॉलोनाइजर है, जिनकी जयपुर में नारायण विहार समेत कई योजनाएं चल रही हैं. कारोबारियों के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग की टीमें जांच कर रही हैं.

पढ़ें-IT Raid In Jaipur : आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई जारी, बड़ी मात्रा में अघोषित संपत्ति हो सकती है उजागर

आयकर विभाग को काफी दिनों से कारोबारी के ठिकानों पर काली कमाई का इनपुट मिल रहा था.जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने टीम गठित करके छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया है. आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के बैंक लॉकर्स को भी खंगालने की तैयारी कर रही है. इसके साथ ही कारोबारी के ठिकानों पर दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है. आयकर विभाग की जांच पड़ताल में काली कमाई के साथ ही बेनामी संपत्तियों के राज खुलने की भी संभावना है. 200 से अधिक कर्मी अलसुबह कारोबारी समूह के आवास, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर पहुंचे. कारोबारी के ठिकानों पर छापे मार कार्रवाई से अन्य कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details