राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुरः शराब तस्करों और आबकारी के गठजोड़ का पुलिस ने किया खुलासा, 4 तस्कर गिरफ्तार

जयपुर के चौमूं की पुलिस ने आबकारी विभाग के कर्मचारियों और शराब तस्करों के गठजोड़ का खुलासा करते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने इस मामले में चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही दो बोलेरो गाड़ी और 12 हजार 720 देसी शराब की बोतले भी जब्त की है.

By

Published : Jan 21, 2020, 8:50 PM IST

जयपुर की खबर, Excise Department
पुलिस ने चार शराब तस्करों को किया गिरफ्तार

चौमूं (जयपुर).राजधानी की चौमूं थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के कर्मचारियों और शराब तस्करों के गठजोड़ का खुलासा किया है. जो लंबे समय से इलाके में शराब तस्करी का खेल खेल रहे थे. पुलिस ने अब पूरे मामले का खुलासा कर दिया है.

पढ़ें- दुष्कर्म और लूट के मामले में फरार दो अपराधी गिरफ्तार, पुलिस ने गुड़गांव से धर दबोचा

दरअसल चौमूं पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शराब की तस्करी कर रहे चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं शराब तस्करों के कब्जे से बिना नंबर की दो बोलेरो कैंपर गाड़ी भी जब्त की है. वहीं, दोनों गाड़ियों में भरे 12 हजार 720 देसी शराब की बोतल जब्त किए गए हैं .पकड़ी गई शराब की कीमत करीब साढ़े तीन लाख रुपए बताई जा रही है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कई दिनों से शराब तस्कर इलाके में सक्रिय थे. पकड़े गए तस्कर पुलिस के रडार पर थे. देर रात को पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दे दिया. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन रोड इलाके में दोनों शराब से भरी गाड़ियों को भी जब्त कर लिया. पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की तो चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.जिन्हें सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

पुलिस ने चार शराब तस्करों को किया गिरफ्तार

आरोपियों ने चौमूं के सरकारी शराब के गोदाम से शराब ठेकेदारों के नाम से बिल कटवा कर शराब खरीदी और फिर नागौर में ले जाकर बेचना कबूल किया है. दरअसल दोनों गाड़ियों में पचकोडिया और फुलेरा शराब ठेकों के नाम से बिल बनवाए गए और बिना नंबर की दोनों गाड़ियों में शराब भरकर ले जाई जा रही थी. पकड़े गए आरोपियों ने बताया इस शराब को चुनाव के दौरान नागौर में सप्लाई करने जा रहे थे. लेकिन उससे पहले ही चौमूं थानाधिकारी हेमराज सिंह गुर्जर की टीम आरोपियों को दबोच लिया.

पढ़ें- Wave Doctorz की पहली म्यूजिक वीडियो के दूसरे गाने का पोस्टर लॉन्च, अभिनेता नील ने किया विमोचन

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी सुवाराम जाट लक्ष्मीपुरा दातारामगढ़, सुनील जाट ईनाणा मुंडवा नागौर, पुरन यादव कानरपुरा कालाडेरा, मनोज गठाला होल्या का बास श्रीमाधोपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. आबकारी विभाग के अधिकारियों ने भी अपनी सफाई दी है. अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा है कि हमने गाड़ियों का जल्दी बाजी में नंबर नहीं देखा इसलिए गलती हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details