राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लोग कहते हैं कि 70 साल में क्या हुआ है 'मणिपाल' की यात्रा उनको जवाब हैः गहलोत

सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मणिपाल यूनिवर्सिटी के एडमिन ब्लॉक और हॉस्टल कॉम्पलेक्स का उद्घाटन करने पहुंचे. इसी बीच सीएम ने स्पोर्ट्स ग्राउंड, जिम और कैंटीन का भी निरीक्षण किया. इस दौरान कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, मंत्री शांति धारीवाल और मंत्री बीडी कल्ला भी मौजूद रहे.

By

Published : Sep 23, 2019, 5:16 PM IST

मणिपाल यूनिवर्सिटी उद्घाटन खबर, manipal university Inaugaration news

जयपुर. सोमवार को मणिपाल यूनिवर्सिटी के एडमिन ब्लॉक और हॉस्टल कॉम्पलेक्स का उद्घाटन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कार्यक्रम में मौजूद रहे. मंच से यूनिवर्सिटी के प्रशासक अभय जैन को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आप वसुंधरा राजे के समर्थक रहे हैं. जब आप मुझसे मिलने आए तब भी शायद आपके मन में यही भावना थी. लेकिन, हमने यह भावना रख कर कभी किसी का काम नहीं रोका.

मणिपाल यूनिवर्सिटी के उद्घाटन समारोह में पहुंचे सीएम

सीएम ने कहा की 20 साल पहले निजी क्षेत्र के लिए राजस्थान ने अपने दरवाजे खोले थे. इन 20 सालों में शिक्षा और चिकित्सा में बहुत से विकास कार्य हुए. इन सब में मणिपाल यूनिवर्सिटी सिरमौर साबित हुई है. इस बात को स्वीकार करने में मुझे कोई आपत्ति नहीं है. आने वाले समय में यह देश और विदेश में अपना नाम रोशन करेगी. जिससे राजस्थान के लोगों का भी सर गर्व से ऊंचा हो जाएगा. गहलोत ने कहा की मणिपाल यूनिवर्सिटी इस समय राजस्थान की शान है.

आगे बात करते हुए गहलोत ने कहा की कोई भी विकास 4-5 सालों में नहीं होता है. इसके लिए सालों की मेहनत चाहिए, तब नतीजा सामने आता है. मणिपाल को यहां तक पहुंचने में 65 साल लगे हैं, जो लोग कहते हैं कि 70 में क्या हुआ है, मणिपाल की यात्रा उनको जवाब है. वहीं, इसरो भी इन लोगों के लिए करारा जवाब है. जहां, से एक साथ 100 से ज्यादा उपग्रह छोड़े जा रहे हैं. वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव से पहले वसुंधरा जी कहती थीं कि विकास करेंगे, लेकिन परिणाम आने पर वे 21 सीटों पर ही सिमट कर रह गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details