राजस्थान

rajasthan

जयपुर: बस्सी में बाल मेले का आयोजन, 3 हजार से ज्यादा बच्चे हुए शामिल

By

Published : Jan 11, 2020, 7:31 PM IST

राजधानी जयपुर में स्थित नानगी पैलेस में बाल मेले का आयोजन हुआ. जिसमें बच्चों ने अपनी प्रतिभा का अनूठा प्रदर्शन किया. इस अवसर पर जिले के उपखण्ड प्रशासन और मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी सहित 3000 से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए.

Children fair in bassi,  राजधानी जयपुर , Capital Jaipur
बाल मेले में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

बस्सी ( जयपुर ). राजधानी के बस्सी कस्बे में स्थित नानगी पैलेस में बाल मेले का आयोजन किया गया. उपखण्ड प्रशासन और मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी कार्यालय बस्सी के सहयोग से आयोजित मेले में 50 से ज्यादा विद्यालयों के करीब 3 हजार से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए.

बस्सी में हुआ बाल मेले का आयोजन

बता दें, कि बॉश कम्पनी के सामाजिक उत्तर दायित्व और सहयोगी संस्था सामाजिक युवा संगठन संस्थान की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपखण्ड अधिकारी बस्सी राजकुमार वर्मा रहे. वहीं संस्थान के सचिव रामदयाल सैन ने बताया, कि खेल, खिलाड़ी और जीवन कौशल कार्यक्रम के तहत मेले में ब्लॉक के 50 से ज्यादा सरकारी और निजी विद्यालय ने भाग लिया.

पढ़ें: ब नहीं बिकेंगे चाइनीज और खतरनाक पदार्थों से बने मांझे

मेले में बच्चों ने स्टाल लगाई. उन्होंने रंगोली, नृत्य, गायन, मेहंदी, पेंटिंग बनाकर प्रतियोगिता में भाग लिया. बाल मेले में आये विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी. संगीतकार मधु भट्ट और गौरव ने भी प्रस्तुति देकर बच्चों का मन मोह लिया.

बाल मेले में बच्चे अपनी प्रतिभा दिखाते हुए स्वनिर्मित भोज्य प्रदार्थों की स्टाल लगाकर बिक्री करते नजर आए. वहीं झींझा गांव से आई मूकबधिर बालिका आशा बैरवा की पेंटिंग से अतिथि काफी खुश हुए और उसे बाल सम्मान दिया.

पढ़ें:उदयपुर के महापौर का दावा, जनवरी में हो जाएगा सभी समितियों का गठन

वहीं इस दौरान बस्सी एसीपी सुरेश सांखला ,राजस्थान प्रशासनिक सेवा के प्रोबेशनरी अधिकारी सुनील,जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक मुख्यालय रवींद्र चौधरी,अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक समसा शिक्षा विभाग के भवरलाल जांगिड़,बॉश सीएसआर के फील्ड डॉयरेक्टर विनोद चन्द्रवल सहित कई लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details