राजस्थान

rajasthan

Land Grabbing case: जमीन धोखाधड़ी के आरोपों से घिरे चाकसू विधायक ने नकारे इल्जाम, बताया साजिश

By

Published : May 16, 2023, 4:04 PM IST

Updated : May 16, 2023, 9:02 PM IST

चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी पर जमीन धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है. इसे लेकर सोलंकी ने कहा है कि आरोप निराधार हैं. यह मामला राजनीति से प्रेरित है.

case of land grabbing on Congress MLA  Ved Prakash Solanki, he denied the allegations
Land Grabbing case: जमीन धोखाधड़ी के आरोपों से घिरे चाकसू विधायक ने नकारे इल्जाम, बताया साजिश

चाकसू विधायक ने जमीन धोखाधड़ी मामले में रखा अपना पक्ष...

जयपुर.चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी जमीन धोखाधड़ी के मामले में खुद के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए. कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने खुद पर लगे आरोपों को लेकर कहा कि यह पूरी तरह झूठा मामला है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने बताया कि आरोप लगाने वाली महिला को उन्होंने दो चेक दिए थे, लेकिन उस महिला ने अभी तक अपना बैंक खाता नहीं खोला है. ऐसे में चेक अब उन लोगों के पास हैं, जिन्होंने जमीन बेची थी और महिला के साथ आए थे.

वेद सोलंकी का कहना है कि यह मामला स्पष्ट रूप से राजनीति से प्रेरित है, मुझे बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है. सोलंकी का कहना है कि पैसों को लेकर कौन से आरोप लगाने वाली महिला ने किसी प्रकार का संपर्क नहीं किया था. अन्यथा वे भुगतान का कोई और जरिया भी अपना सकते थे. गौरतलब है कि चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी के खिलाफ जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवाने का आरोप लगाते हुए एक महिला ने जयपुर के बजाज नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया.

पढ़ेंःवेद प्रकाश सोलंकी ने राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी, कहा- सुखजिंदर सिंह रंधावा नेताओं में नहीं बना पा रहे तालमेल, अब आप से आस

रिपोर्ट में लगाए ये आरोपःजयपुर के खातीपुरा इलाके की कौशल्या देवी रैगर ने भूरोटिया कलां गांव में अपनी 4.5600 हेक्टेयर जमीन को जुलाई 2013 को एक एग्रीमेंट के अनुसार बेचने की बात कही थी. इस मामले में महिला ने एक गृह निर्माण सहकारी समिति के जितेश अग्रवाल के साथ हुए एग्रीमेंट का जिक्र किया गया है. आरोप लगाने वाली महिला के मुताबिक समिति को बेची गई जमीन की रजिस्ट्री करवाने के बहाने उसे और उसके पति को चाकसू विधायक के जयपुर आवास ले जाया गया. रजिस्ट्री के बाद भी उन्हें पैसा नहीं दिया गया है. महिला कौशल्या की शिकायत पर धारा 420, 406 और 120बी के तहत मामला दर्ज कर बजाज नगर थानाधिकारी देवेंद्र कुमार ने जांच शुरू कर दी है.

पढ़ेंःविधायक वेदप्रकाश सोलंकी पर जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कराने का आरोप, पीडित महिला ने दर्ज कराया मुकदमा

पायलट खेमे में मुखर वक्ता हैं सोलंकीःचाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने सोमवार को सचिन पायलट की जन संघर्ष यात्रा के समापन पर भाषण दिया था. इस भाषण के दौरान सोलंकी ने सरकार को लेकर तल्खी दिखाई थी. वेद प्रकाश सोलंकी ने कहा था कि कितनी परीक्षा लेंगे. मुख्यमंत्री मुझे बुलाएं, तो मैं हिसाब दूंगा. हम जिस चमक से जीत कर आए हैं, उसे फीका नहीं पड़ने देंगे. फीडबैक का जिक्र करते हुए सोलंकी ने बताया कि उन्हें रंधावा ने कहा था कि चाकसू की सीट पर भाजपा बोल रही है, तो फिर मैंने भी उनसे पूछा था कि कांग्रेस कहां से बोल रही है, यह बता दीजिए. इससे पहले भी कई मर्तबा अशोक गहलोत सरकार को लेकर वेद प्रकाश सोलंकी तल्खी के साथ सार्वजनिक रूप से बोलते रहे हैं.

Last Updated : May 16, 2023, 9:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details