राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोरोना के बीच अस्थियों को गंगा में विसर्जन करने का संकट, मदद के लिए विधायक रामलाल शर्मा ने बनाई ये योजना

कोरोना संक्रमण के चलते मौत का आंकड़ा बढ़ा है. इसी के चलते श्मशान घाट में लकड़ी नहीं मिल रही तो अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है. ऐसे में जिन लोगों की मौत हो चुकी है उनके अस्थि कलश भी गंगा में विसर्जित नहीं हो रहे. लोगों के इस काम को पूरा करने को लेकर अब भाजपा विधायक रामलाल शर्मा आगे आएं हैं.

By

Published : May 14, 2021, 10:36 AM IST

bone immersion in haridwar
कोरोना के बीच अस्थियों को गंगा में विसर्जन करने का संकट

चौमूं (जयपुर). कोरोना काल में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, वे अपनों के अस्थि कलश हरिद्वार गंगा में विसर्जित नहीं कर पा रहे हैं. इसी बीच चौमूं विधायक रामलाल शर्मा ने सामाजिक सरोकार निभाते हुए इन विषम परिस्थितियों के बीच अस्थि कलशों को गंगा में विसर्जित करने के लिए एक योजना बनाई है.

भाजपा विधायक रामलाल शर्मा...

विधायक रामलाल शर्मा ने अस्थि कलश को गंगा घाट भेजने के लिए अस्थि कलश संग्रहण केंद्र बनाने का प्लान बनाया है. विधायक रामलाल शर्मा ने बताया कि 15 मई से शाम 4:00 बजे से 8:00 बजे तक प्रतिदिन गढ़ गणेश मंदिर के पास स्थित खंडेलवाल धर्मशाला में अस्थि कलश रखवाए जा सकते हैं. जब परिस्थितियां अनुकूल होंगी, तब बस के जरिए हरिद्वार गंगा में पुण्य आत्माओं के अस्थि कलशों को विसर्जित करने के लिए भेजा जाएगा. इसका तमाम खर्चा भी विधायक रामलाल शर्मा खुद उठाएंगे.

पढ़ें :नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क के वन्यजीवों में नहीं कोरोना के लक्षण, सैंपल दोबारा भेजे जाएंगे IVRI बरेली

गौरतलब है कि पिछली बार भी इसी कोरोना संक्रमण के चलते लोग अस्थि विसर्जन नहीं कर पाए थे और विधायक ने हीं इन अस्थि कलशों को बसों के जरिए हरिद्वार गंगा घाट में विसर्जित करवाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details