राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बालश्रम के नर्क से मुक्त हुआ बचपन, 27 बच्चों को किया रेस्क्यू

मुक्त कराए गए बच्चों ने बताया कि उन्हें सुबह 6 बजे से लेकर रात को 11 बजे तक चूड़ी बनवाने का काम करवाया जाता था. काम नहीं करने पर या मना करने पर बच्चों को प्रताड़ित भी किया जाता था.

By

Published : Feb 23, 2019, 10:56 PM IST

जयपुर से 27 बालश्रमिक मुक्त

जयपुर. राजधानी की भट्टा बस्ती थाना पुलिस ने मानव तस्करी विरोधी यूनिट के साथ मिलकर एक संयुक्त कार्रवाई को अंजाम देते हुए जेपी कॉलोनी में दबिश देकर 27 बाल श्रमिकों को मुक्त करवाया. पुलिस ने जेपी कॉलोनी में 3 मकानों में दबिश देकर चूड़ी कारखानों से बच्चों को मुक्त करवाया है.

वीडियोः जयपुर से 27 बालश्रमिक मुक्त

मुक्त कराए गए बच्चों ने बताया कि उन्हें सुबह 6 बजे से लेकर रात को 11 बजे तक चूड़ी बनवाने का काम करवाया जाता था. काम नहीं करने पर या मना करने पर बच्चों को प्रताड़ित भी किया जाता था. कार्रवाई के दौरान दो आरोपियों को भी मौके पर गिरफ्तार किया गया है.

शुक्रवार को भी बचपन बचाओ आंदोलन के देशराज ने टीम के साथ इलाके में दबिश देकर बच्चों को मुक्त करवाने का प्रयास किया था लेकिन इस दौरान लोगों ने टीम को घेरकर उनके साथ बदसलूकी की और मारपीट की. जिसको लेकर भट्टा बस्ती थाने में एक प्रकरण भी दर्ज करवाया गया है. जेपी कॉलोनी में आज दबिश देकर तीन मकानों से मुक्त करवाए गए सभी बच्चे बिहार और वेस्ट बंगाल के रहने वाले हैं. पुलिस गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details