राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़: स्टॉपेज पर नहीं रुक रहीं बसें, परेशान ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

हनुमागढ़ के गावों में कई जगहों पर बस स्टैंड्स बनवा दिए गए हैं. लेकिन, किसी भी स्टैंड पर बसें नहीं रुकती हैं. जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. समस्या को लेकर ग्रामीणों की ओर से प्रशासन को कई बार अवगत करवाया जा चुका है. बावजूद इसके कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है. जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया है.

By

Published : Feb 26, 2020, 5:45 PM IST

हनुमानगढ़ की खबर, villagers facing problem
जिला कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए ग्रामीण

हनुमानगढ़.जिले के विभिन्न गांवों के ग्रामीणों ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि कुछ गांव पर बस स्टॉप तो बना दिए गए हैं. लेकिन, वहां पर रोडवेज और लोक परिवहन की बसें नहीं रुकती हैं. जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

बसें नहीं रुकने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी

इसमें मुख्य रूप से गांव पाले वाली ढाणी 3 यूपीएस, भाटो वाली ढाणी, खारा चक और 6 यूपीएस के बस स्टॉप पर न तो राजस्थान रोडवेज की बसें रूकती है और ना ही लोक परिवहन की बसें रुकती है. विद्यार्थियों को स्कूल जाने के लिए भी यातायात नहीं मिलता जिसके कारण उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस बाबत पूर्व में भी ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को ज्ञापन दिए हैं. लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है और वहां पर कोई भी बसें नहीं रुकती है.

पढ़ें:हनुमानगढ़ः बजट से नाराज रोडवेज कर्मचारियों ने गहलोत सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

अब ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया है. ज्ञापन लेने के बाद जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि वो इस मामले में कार्रवाई करेंगे और जहां-जहां बसे नहीं रुकती वहां व्यवस्था करवाएंगे. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर 2 दिनों में बस स्टैंड पर बसें नहीं रुकी, तो वो चक्का जाम करेंगे. देखना ये होगा कि इस चेतावनी के बाद में प्रशासन कोई एक्शन लेता है या नहीं?

ABOUT THE AUTHOR

...view details