राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़: मिलावटी डीजल से भरी पिकअप सहित दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Oct 21, 2020, 1:51 PM IST

हनुमानगढ़ में बुधवार को जंक्शन पुलिस की ओर से तेल तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. जिसमें पुलिस ने अवैध मिलावटी पेट्रो पदार्थ से भरी पिकअप जब्त करते हुए दो तस्कर को गिरफ्तार किया है.

हनुमानगढ़ न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news,  hanumangarh news
जिले में अवैध तेल तस्करों के खिलाफ कार्रवाई

हनुमानगढ़.जिले में जंक्शन पुलिस ने तेल तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अवैध मिलावटी पेट्रो पदार्थ से भरी पिकअप जब्त किया है. जिसके बाद पुलिस की ओर से दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. वहीं हनुमानगढ़ के भूगौलिक क्षेत्र की बात करें तो इसकी सीमा पंजाब व हरियाणा बॉर्डर से सटी हुई है.

जिले में अवैध तेल तस्करों के खिलाफ कार्रवाई

बता दें कि राज्य सरकार के टैक्स अनरूप डीजल, पेट्रोल आदि पेट्रो पदार्थ पंजाब-हरियाणा में राजस्थान से काफी सस्ती दरों पर मिलते हैं. जिसके चलते लंबे समय से क्षेत्र में इन पेट्रों पदार्थों की तस्करी बड़े स्तर पर हो रही है. इसी के तहत तस्करी के खिलाफ जक्शन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हेमराज निवासी जानकीदास और खीमनाथ जाट को गिरफ्तार किया है.

साथ ही उनके पास से अवैध डीजल से भरी पिकअप जब्त की गई है. वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंतर सिंह श्योराण ने इन तस्करों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

पढ़ें:जयपुरः ATM कार्ड बदलकर ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार...52 हजार रुपये बरामद

जिसकी जानकारी मामले की जांच कर रहे हनुमानगढ़ जंक्शन थाना प्रभारी नरेश गेरा ने दी. जानकारी अनुसार, राज्य के अलग-अलग टैक्स के हिसाब से पेट्रों पदार्थों में राजस्थान, पंजाब, हरियाणा से करीब 9 से 10 रुपये का फर्क रहता है. साथ ही हनुमानगढ़ में दोनों राज्यों से महंगा तेल मिलता है. वहीं बुधवार को जिले में प्रति लीटर पेट्रोल का रेट 91.51 रुपये है. जबकि पंजाब में 82.53 है और हरियाणा में प्रति लीटर 79.37 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details