राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

देश का 5वां आइकॉन BAP- 2019 डूंगरपुर में 14 और 15 दिसंबर को, शारीरिक विज्ञान से जुड़े नवाचारों और स्वास्थ्य को लेकर होगी चर्चा

डूंगरपुर में पहली बार देश का 5वां आइकॉन बीएपी- 2019 का आयोजन 14 से 15 दिसंबर को होगा. इसमें देश-विदेश से 300 से ज्यादा डॉक्टर्स हिस्सा लेंगे और शारीरिक विज्ञान से जुड़े नवाचारों और स्वास्थ्य को लेकर चर्चा करेंगे.

By

Published : Nov 6, 2019, 4:55 PM IST

Country 5th Icon BAP-2019 at Dungarpur on 14-15 December, dungarpur news, डूंगरपुर न्यूज

डूंगरपुर.जिले में देश का 5वां आइकॉन बीएपी- 2019 का आयोजन 14 से 15 दिसंबर को होगा. बता दें कि राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय डूंगरपुर की ओर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वैज्ञानिक कांफ्रेंस को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है. मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर के प्राचार्य डॉ. शलभ शर्मा ने प्रेस वार्ता में बताया कि 5वां इंटरनेशनल कांफ्रेंस ऑन बेसिक एंड एप्लाइड फिजियोलॉजी का आयोजन डूंगरपुर में आयोजित होना बहुत ही बड़ी बात है.

देश का 5वां आइकॉन बीएपी-2019 डूंगरपुर में 14-15 दिसंबर को

बता दें कि 14 से 15 दिसंबर तक राजमाता विजयाराजे सिंधिया हॉल में कांफ्रेंस होगी. इस कार्यक्रम में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, चिकित्सा विभाग के प्रमुख सचिव के शामिल होने की भी संभावना है. कांफ्रेंस में फिजियोलॉजी विभाग के देशभर से ख्यातनाम डॉक्टर्स चिकित्सा के क्षेत्र में अपने अनुसंधान को प्रस्तुत करेंगे. प्रिंसिपल डॉ. शलभ शर्मा ने कहा कि शारीरिक विज्ञान के आधुनिक क्षेत्रों में चिकित्सकों को जागरुक और प्रशिक्षित करने के लिए इस कांफ्रेस का आयोजन किया जा रहा है. खासकर स्पेस फिजियोलॉजी, स्पोर्ट्स एंड एक्सरसाइज फिजियोलॉजी, हाई अल्टीट्यूट फिजियोलॉजी आदि के बारे में चर्चा की जाएगी.

पढ़ेंःडूंगरपुर के 738वें स्थापना दिवस पर 3 दिवसीय वागड़ महोत्सव का रंगारंग आगाज

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज में 7 तरह की जांच सुविधाओं पर होगी संगोष्ठी

कांफ्रेस के माध्यम से डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज से जुड़े जिला अस्पताल में कई तरह की नई आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं भी शुरू करने की तैयारी है. प्रिंसिपल डॉ. शलभ शर्मा ने बताया कि पल्मोनरी फंक्शन टेस्ट लैब, कार्डियो पल्मोनरी लैब, डायबिटिक न्यूरोपेथी असेसमेंट लैब, एनसीवी/ईएमजी लैब, ईईजी लैब, स्लीप लैब, हिप्नोसिस लैब की शुरुआत की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details