राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: तहसील चौराहे पर लगाया सैनिटाइजर टनल, 5 और लगाने की तैयारी

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर डूंगरपुर नगर परिषद ने एक और पहल की शुरुआत की है. शहर के प्रमुख तहसील चौराहे पर बॉडी सैनिटाइज टनल लगाया गया है, जो पांच सेकंड में ही पूरे शरीर को सैनिटाइज कर देगा. ऐसे ही टनल शहर के 5 और जगहों पर लगाए जा रहे हैं.

By

Published : Apr 10, 2020, 5:45 PM IST

Dungarpur news, Sanitizer Tunne, corona virus
डूंगरपुर में लगाया सैनिटाइजर टनल

डूंगरपुर. कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर डूंगरपुर नगर परिषद ने एक और पहल की शुरुआत की है. शहर के प्रमुख तहसील चौराहे पर बॉडी सैनिटाइज टनल लगाया गया है, जो पांच सेकंड में ही पूरे शरीर को सैनिटाइज कर देगी. वही ऐसे ही टनल शहर में 5 जगहों पर और भी लगाए जा रहे, जिससे डूंगरपुर शहर कोरोना जैसे संक्रमण से बच सके.

डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से लगाए गए सैनिटाइजर टनल का उद्घाटन जिला न्यायाधीश महेंद्र सिंह सिसोदिया ने किया. इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव, न्यायाधीश अमित सहलोत, एसडीएम सुरेश कुमार, सभापति केके गुप्ता मौजूद रहें.

डूंगरपुर: तहसील चौराहे पर लगाया सैनिटाइजर टनल, 5 और लगाने की तैयारी

सभापति केके गुप्ता ने बताया कोरोना वायरस महामारी पूरे देश और दुनिया मे फैल चुकी है. डूंगरपुर शहर इस वायरस की चपेट में नहीं आए इसके लिए सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी के तहत शहर के मुख्य तहसील चौराहों पर बॉडी सैनिटाइजर टनल लगा दिया गया है और ऐसे ही टनल शहर में 5 और सार्वजनिक जगहों पर लगाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में कैसी है भारत की तैयारी

इस टनल के अंदर से जो भी व्यक्ति गुजरेगा वह 5 सेकंड में ही सैनिटाइज हो जाएगा, जिससे उसके शरीर पर किसी तरह के संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा. सभापति गुप्ता ने बताया कि बॉडी सैनिटाइज टनल को पुणे की कंपनी से तैयार करवाया गया है, जो संक्रमण की रोकथाम को लेकर सभी मापदंडों पर पूरी तरह से खड़ा उतरता है. जिला न्यायाधीश ने भी नगर परिषद की इस पहल की तारीफ की है और लोगों से भी घरों में ही सुरक्षित रहने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details