राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: पेट की भूख मिटाने आगे आए खोड़निया-गढ़ीवाला परिवार, इंदिरा रसोई के माध्यम से जरूरतमंदों को भोजन

By

Published : May 11, 2021, 10:23 AM IST

डूंगरपुर में लॉकडाउन की वजह से गरीब परिवारों के सामने रोजी रोटी की संकट खड़ी हो गई है. जिसके बाद खोडनिया परिवार और गढ़ी वाला परिवार जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आए है. दोनों परिवारों ने इंदिरा रसोई के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को दो वक्त का भोजन कराने का जिम्मा उठाया है.

Khodnia-Garhi families are giving food to the poor, खोडनिया-गढ़ी परिवार गरीबों को दे रहे भोजन
खोडनिया-गढ़ी परिवार गरीबों को दे रहे भोजन

डूंगरपुर. जिले में कोरोना महामारी ओर लॉक डाउन के कारण काम-धंधे चौपट हो गए है, जिसकी वजह से कई गरीब परिवारों के सामने दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना भी मुश्किल हो गया है. मुश्किल की इस घड़ी में सागवाड़ा शहर के खोडनिया परिवार और गढ़ी वाला परिवार जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आए है. दोनों परिवारों ने इंदिरा रसोई के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को दो वक्त का भोजन कराने का जिम्मा उठाया है.

खोडनिया-गढ़ी परिवार गरीबों को दे रहे भोजन

कोरोनाकाल में हर आम से लेकर खास जूझ रहा है और उनकी मदद के लिए कई लोग भी सामने आ रहे है. ऐसे में भूखे लोगों को भोजन करवाना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है. सागवाड़ा में खोडनिया परिवार और गढ़ीवाला परिवार में भूखे लोगों को भोजन करवाने का बीड़ा उठाया है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश खोडनिया ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की राज्य में किसी को भूखा सोने नही दूंगा की भावना के अनुरूप मोहम्मद हुसैन गढ़ी वाला और खोड़निया परिवार ने गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी ली है.

सागवाड़ा क्षेत्र में एक व्यक्ति भी भूखा नहीं रहे, इसके लिए इंदिरा गांधी रसोई योजना भवन को निशुल्क भोजन शाला में तब्दील कर दिया गया है. अगले दो माह तक प्रतिदिन एक हजजार के हिसाब से 60 हजार लोगों को भोजन कराने के लिए दोनों परिवारों ने मिलकर 5 लाख रुपये का चेक इंदिरा रसोई में जमा भी करवा दिया है.

पढ़ें-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों के साथ किया संवाद, कहा-सभी को साथ लेकर ही लड़ी जा सकती है कोरोना से जंग

खोड़निया ने बताया कि जिन परिवारों में कोरोना पोसिटिव हे ओर घर में आयसोलेट हे उनके परिवार के सदस्य आकर टिफ़िन ले जा सकेंगे. वही अन्य सभी जरूरत मंद व्यक्ति सामुदायिक भवन में रोज सुबह 8.30 से 2 बजे तक और शाम को 5 से 8 बजे तक इंदिरा रसोई में आकर भोजन कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details