राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर नगर परिषद: बगावत के बावजूद भाजपा के सुदर्शन जैन बने उपसभापति

डूंगरपुर नगर परिषद में उपसभापति के चुनाव में बगावत के बावजूद भाजपा के सुदर्शन जैन ने जीत दर्ज की. भाजपा के 2 पार्षदों ने क्रॉस वोट किया.

By

Published : Feb 8, 2021, 10:03 PM IST

dungarpur municipal council,  cross voting in municipal election
डूंगरपुर नगर परिषद: बगावत के बावजूद भाजपा के सुदर्शन जैन बने उपसभापति

डूंगरपुर.डूंगरपुर नगर परिषद में उपसभापति के चुनाव में बगावत के बावजूद भाजपा के सुदर्शन जैन ने जीत दर्ज की. भाजपा के 2 पार्षदों ने क्रॉस वोट किया. उपसभापति पद को लेकर नामांकन के बाद बगावत खुलकर सामने आ गई थी. दोपहर 2 बजे तक किसी का नामांकन वापस नहीं होने पर तीनों उम्मीदवारों के बीच 2:30 बजे से मतदान शुरू हुआ. उपसभापति पद के लिए 40 में से 38 पार्षदों ने मतदान किया. शाम 5 बजे तक कांग्रेस के 2 पार्षद मतदान करने के लिए नही पहुंचे. समय होने के बाद रिटर्निंग अधिकारी राजेश कुमार की ओर से मतों की गणना की गई, जिसमें भाजपा के सुदर्शन जैन को 24 वोट मिले.

पढे़ं:India-US joint military exercise 'Yudh Abhyas' बीकानेर की महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में शुरू

वहीं भाजपा से ही बागी होकर मैदान में उतरे डायालाल पाटीदार को 8 वोट और बीटीपी समर्थित निर्दलीय दिलावर को 5 वोट मिले, जबकि 1 वोट खारिज हो गया. इसके बाद रिटर्निंग अधिकारी की ओर से परिणाम की घोषणा करते हुए सुदर्शन जैन को विजयी घोषित किया गया. जीत के बाद भाजपा में जश्न का माहौल है. बता दें कि नगर परिषद चुनावों में भाजपा के 27 पार्षद जीतकर आए हैं, लेकिन उपसभापति के चुनाव में भाजपा के सुदर्शन को केवल 24 वोट ही मिले.

डूंगरपुर नगर परिषद के सभापति अमृतलाल कलासुआ ने सोमवार शाम को पदभार ग्रहण किया. कलासुआ डूंगरपुर नगर परिषद के 52वें सभापति हैं. भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रभु पंड्या, चुनाव प्रभारी ताराचंद जैन और जिनेंद्र शास्त्री सहित भाजपा के निर्वाचित 27 पार्षदों की मौजूदगी में अमृत कलासुआ ने डूंगरपुर नगर परिषद के 52 वें सभापति के रूप में पदभार संभाला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details