राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: दाऊदी बोहरा समाज के धर्मगुरु की सालगिरह पर निकाला जुलूस, देश प्रेम और मानवता का दिया संदेश

डूंगरपुर में शुक्रवार को दाऊदी बोहरा समाज के 52 वें धर्मगुरु के 109वीं सालगिरह और 53वें धर्मगुरु के 76 सालगिरह के तहत भव्य जुलूस निकाला गया. ऐसे में जुलूस के दौरान तिरंगा लहराकर देश प्रेम और भाईचारे का संदेश भी दिया गया.

By

Published : Dec 20, 2019, 3:30 PM IST

दाऊदी बोहरा समाज के धर्मगुरु की सालगिरह, Dawoodi Bohra Samaj's religious leader
धर्मगुरु की सालगिरह पर निकाला जुलूस

डूंगरपुर. दाऊदी बोहरा समाज के 52वें धर्मगुरु के 109वीं सालगिरह और 53वें धर्मगुरु के 76 सालगिरह के उपलक्ष्य में शुक्रवार को डूंगरपुर में बोहरा समुदाय की ओर से भव्य जुलूस निकाला गया. इसमें स्वच्छता, देश भक्ति के साथ, मानवता का भी संदेश दिया गया.

धर्मगुरु की सालगिरह पर निकाला जुलूस

दाऊदी बोहरा समाज की ओर से धर्मगुरु की सालगिरह पर कई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए. शास्त्री कॉलोनी स्थित बदरी मस्जिद से धार्मिक जुलूस निकाला गया. जुलूस में आगे बैंड पर धार्मिक और देशभक्ति की धुने बजती रही तो वहीं रंग-बिरंगी लिबास में बच्चें ऊंट-घोड़े की बग्गियों पर सवार होकर स्वच्छता का संदेश दे रहे थे. बोहरा समाज का मोहम्मदी बैंड की ओर से धार्मिक धुनें बजाई जा रही थी तो पीछे कौमी लिबास में आमिल साहब की सदारत में बोहरा धर्मावलंबी शामिल हुए.

पढ़ेंः CAA के समर्थन में बीजेपी के प्रदर्शन से जुड़े पोस्टरों से पूर्व CM राजे की फोटो गायब

जुलूस के दौरान तिरंगा लहराकर देशप्रेम और भाईचारे का संदेश भी दिया गया. जुलूस में बच्चे, युवा और बूढ़े सभी शामिल हुए. जुलूस पुराना बस स्टैंड, तहसील चौराहा, गेपसागर की पाल, पुराना अस्पताल, सोनिया चौक, माणक चौक होते हुए बोहरवाड़ी स्थित सैफी मस्जिद पंहुचे, जहां खुशी की मजलिस का आयोजन किया गया. इस अवसर पर धर्मगुरु के उम्रदराजी और देश-दुनिया में खुशहाली की दुआएं की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details