राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: कर्फ्यू के कारण शहर में जगह-जगह रास्ते बंद, चिकित्सा विभाग की टीमें सर्वे में जुटी

जिले के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी और सेमलिया पंड्या गांव में कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग और भी सतर्कता से काम कर रही है. ऐसे में दोनों ही क्षेत्रो में कर्फ्यू लागू किया गया है. वहीं इन क्षेत्रो में स्वस्थ्य विभाग की टीमें लगातार सर्वे कर रही है.

By

Published : May 12, 2020, 3:43 PM IST

डूंगरपुर न्यूज़, घर घर सर्वे,  प्रशासन अलर्ट,  हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में कर्फ्यू , सेमलिया पंड्या में कर्फ्यू, Dungarpur News,  Administration alert,  Curfew in Housing Board Colony,  Curfew in Semalia Pandya
डोर टू डोर सर्वे शुरू

डूंगरपुर. डूंगरपुर शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी और सेमलिया पंड्या गांव में कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है.दोनों ही क्षेत्रो में कर्फ्यू लागू किया गया है. वहीं इन क्षेत्रों में स्वस्थ्य विभाग की टीमें लगातार सर्वे कर रही है. हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सहित उसके आसपास के एक किलोमीटर के दायरे में आने वाली सभी कॉलोनियों में स्वास्थ्य विभाग की 30 टीमें क्षेत्र में घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं.

डूंगरपुर में डोर टू डोर सर्वे

वहीं चिकित्सा विभाग की टीमें ने अब तक 1565 घरों में सर्वे करते हुए 7 हजार से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की है. इस दौरान कोई भी व्यक्ति सर्दी, जुकाम और बुखार से पीड़ित नहीं मिला. वहीं सागवाड़ा उपखंड क्षेत्र के सेमलिया पंड्या में भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें सर्वे का काम कर रही हैं. इसी के साथ कर्फ्यू की चलते हाउसिंग बोर्ड सेक्टर 2 और सेमलिया पंड्या में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात हैं. जो कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में लगातार गश्त करते हुए कर्फ्यू की पालना में जुटे हैं.

ये पढ़ें-डूंगरपुर: सामाजिक सुरक्षा योजना में 2.17 लाख को पेंशन और पालनहार में 5733 बच्चों के खातों में आई सरकारी सहायता

इसी के साथ कर्फ्यू के चलते जिला प्रशासन की और से लोगों को दूध, सब्जी, पानी और अन्य आवश्यक वस्तुओं की घर-घर जाकर आपूर्ति करवाई जा रही है. गौरतलब है की डूंगरपुर जिले में अब तक 11 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिसमे से 6 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. वहीं 5 मरीजों का डूंगरपुर कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details