राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी को 10 साल की सजा

डूंगरपुर में विशेष पोक्सो कोर्ट ने दुष्कर्म के मामले में आरोपी को दोषी करार देते हुए 10 साल के कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही आरोपी पर 15 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.

By

Published : Nov 19, 2019, 7:00 PM IST

Dungarpur news, minor rape case, डूंगरपुर समाचार, नाबालिग से दुष्कर्म

डूंगरपुर. विशेष पोक्सो कोर्ट ने दुष्कर्म के मामले में आरोपी को दोषी करार देते हुए 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही आरोपी पर 15 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. बता दें कि एक साल पहले एक नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था. जिसमें आरोपी को दोषी पाए गए और कोर्ट ने यह सजा सुनाई.

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी को 10 साल की सजा

विशेष पोक्सो कोर्ट के न्यायाधीश महेंद्र कुमार सिंहल ने मामले में सुनवाई पूरी करते हुए मंगलवार को फैसला सुनाया है. वहीं विशिष्ट लोक अभियोजक योगेश जोशी ने बताया कि नाबालिग का अपहरण कर उसे बंदी बनाकर रखने और दुष्कर्म के मामले में आरोपी हलुराम उर्फ हरीश डामोर को कोर्ट ने विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई है. कोर्ट ने मामले में दोषी को 10 साल के कठोर कारावास के साथ ही 15 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. वहीं कोर्ट ने मामले में पीड़िता को पीड़ित प्रतिकर दिलाने की अनुशंसा की है.

यह भी पढ़ें- डूंगरपुर में रजिस्टर्ड अस्पताल के नाम से चलाया जा रहा फर्जी क्लीनिक, जांच शुरू

बताया जा रहा है कि 10 अक्टूबर 2018 को एक व्यक्ति ने बिछीवाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 24 सितंबर को उसकी नाबालिग बेटी डूंगरपुर जाने के लिए बस स्टैंड पर बैठी थी. वह 11वीं कक्षा की छात्रा थी. इस दौरान आरोपी मोटरसाइकिल लेकर आया और उसे जबरन मोटरसाइकिल पर बैठाकर फरार हो गया.

इसके बाद नाबालिग को कमरे में बंदी बनाकर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद पीड़िता उसके चंगुल से बचकर भाग निकली और परिजनों को आपबीती सुनाई. इसके बाद थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई. उसके बाद कोर्ट ने आरोपी को दंडित करते हुए यह फैसला सुनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details