राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान में धुर विरोधी भाजपा और कांग्रेस ने मिलाया हाथ... डूंगरपुर में BJP की सूर्या अहारी के सिर जिला प्रमुख का ताज

जिला परिषद चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भारतीय ट्राइबल पार्टी को सत्ता से दूर करने में भाजपा और कांग्रेस का ऐतिहासिक गठबंधन कामयाब रहा. 13 सीटों वाली बीटीपी को मात देकर 8 सीटों वाली भाजपा की सूर्या अहारी कांग्रेस के 6 सीटों के सहयोग से जिला प्रमुख निर्वाचित हुईं हैं.

By

Published : Dec 10, 2020, 6:46 PM IST

Updated : Dec 10, 2020, 7:56 PM IST

rajasthan panchayat election 2020, BJp Surya Ahari elected asa zila pramukh in Dungarpur
भाजपा की सूर्या अहारी कांग्रेस के 6 मतों के सहयोग से जिला प्रमुख निर्वाचित हुई है.

डूंगरपुर.जिला परिषद चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भारतीय ट्राइबल पार्टी को सत्ता से दूर करने भाजपा और कांग्रेस का ऐतिहासिक गठबंधन कामयाब रहा. 13 सीटों वाली बीटीपी को मात देकर 8 सीटों वाली भाजपा की सूर्या अहारी कांग्रेस के 6 मतों के सहयोग से जिला प्रमुख निर्वाचित हुई है. जिले में ऐसा पहली बार हुआ है जब राजनीति में सबसे धुर-विरोधी भाजपा व कांग्रेस ने हाथ मिलाया और जिला प्रमुख बनाया है. डूंगरपुर जिला प्रमुख पद पर लगातार दूसरी बार भाजपा ने कब्जा जमा लिया है.

ऐसा पहली बार हुआ है जब राजनीति में सबसे धुर-विरोधी भाजपा व कांग्रेस ने हाथ मिलाया...

यह भी पढ़ें:पंचायत चुनावः कांग्रेस पर प्रधान बनाने के लिए 1 करोड़ मांगने का आरोप, पार्टी छोड़ BJP में शामिल हुए दीपचंद राहड़

भाजपा की सूर्या अहारी ने बीटीपी समर्थित पार्वती को 1 वोट से हराया. सूर्या को 14 वोट मिले, जबकि बीटीपी समर्थित पार्वती को 13 वोट मिले. जीत के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ओला और उपजिला निर्वाचन अधिकारी कृष्णपालसिंह चौहान ने सूर्या अहारी को जिला प्रमुख ओढ़ का निर्वाचन पत्र सौंपा और पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके बाद भाजपा में जश्न का माहौल है.

यह भी पढ़ें:पंचायत चुनाव: रोमांचक बना बाड़मेर जिला प्रमुख का चुनाव, बीजेपी-कांग्रेस दोनों क्रॉस वोटिंग के भरोसे

जीत के बाद सूर्या अहारी ने सभी का आभार जताया और कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं को जनता तक पंहुचाकर इसका लाभ दिलाया जाएगा. डूंगरपुर जिले में जिला प्रमुख पद को लेकर सुबह से ही कयास लगने शुरू हो गए थे. भाजपा व कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबरें आने लगी थी. इसके बाद नामांकन के दौरान इन कयासों की पुष्टि हो गई, जब भाजपा की सूर्या अहारी ने निर्दलीय के रूप में जिला प्रमुख के लिए नामांकन दाखिल किया. जबकि कांग्रेस से कोई उम्मीदवार नहीं आया. बता दें कि ईटीवी भारत ने मतदान से पहले ही बता दिया था कि कांग्रेस के सहयोग से भाजपा की निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने वाली सूर्या जिला प्रमुख बनेगी और ईटीवी भारत के इसी दावे की पुष्टि हुई.

Last Updated : Dec 10, 2020, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details