राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सरकारी योजनाओं में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी: चांदमल वर्मा,अतिरिक्त निदेशक

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अतिरिक्त निदेशक चांदमल वर्मा मंगलवार को डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कई संस्थाओं का निरीक्षण किया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Dec 17, 2019, 1:12 PM IST

Dungarpur news, Social Justice, डूंगरपुर समाचार, सरकार की योजना
अतिरिक्त निदेशक ने दिए जरूरी निर्देश

डूंगरपुर. प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अतिरिक्त निदेशक चांदमल वर्मा ने मंगलवार को कई संस्थाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान डूंगरपुर विभाग के सहायक निदेशक अशोक शर्मा ने पालनहार योजना में एसटी वर्ग के लाभार्थियों का बजट लंबे समय से नहीं आने की परेशानी बताई.

अतिरिक्त निदेशक ने दिए जरूरी निर्देश

बताया जा रहा है, कि अतिरिक्त निदेशक चांदमल वर्मा ने सर्किट हाउस में डूंगरपुर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में वर्मा ने विभाग की पेंशन योजना, पालनहार योजना सहित दूसरी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की.

बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अतिरिक्त निदेशक चांदमल वर्मा ने अधिकारियों को सरकार की मंशा के मुताबिक योजनाओं का लाभ समय पर पात्र व्यक्ति को देने और योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- डूंगरपुर में सरपंच पदों के लिए निकाली गई लॉटरी

वहीं जिन योजनाओ में बजट का अभाव है, उन योजनाओं में जल्द ही बजट आवंटन करने का आश्वासन दिया. इधर अपने दौरे के दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अतिरिक्त निदेशक चांदमल वर्मा ने शहर में संचालित स्वधार और उज्ज्वला केंद्र का भी निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली और जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details