राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मां के ऑपरेशन के लिए 3 लाख रुपए का बंदोबस्त नहीं हो पाया...युवती ने कलेक्टर से की इच्छामृत्यु की मांग

डूंगरपुर में एक युवती ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर इच्छामृत्यु की मांग की है. दरअसल मां के एक्सीडेंट के बाद इलाज में परिवार के खाने-पीने का पैसा भी खत्म हो गया. मां के ऑपरेशन के लिए 3 लाख रुपये नहीं होने से इलाज भी नहीं हो सका.

By

Published : May 31, 2019, 2:15 PM IST

एक युवती ने कलेक्टर से इच्छामृत्यु की मांग की

डूंगरपुर. जिले के सागवाड़ा थाना क्षेत्र की टामटिया निवासी हिना बुनकर ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर इच्छामृत्यु की मांग की है. हिना ने बताया कि उसकी मां पारी बुनकर का 5 फरवरी को एक्सीडेंट हो गया. ऑटो की टक्कर से गंभीर रूप वह घायल हो गई थी. जिसके बाद उनका सागवाड़ा ओर फिर डूंगरपुर अस्पताल में इलाज करवाया गया. इसके बाद उदयपुर के गीतांजलि अस्पताल में भी इलाज करवाया. लेकिन डॉक्टरों ने ऑपरेशन के लिए 3 लाख रुपये मांगे, परिवार की आर्थिक हालत खराब होने के चलते ऑपरेशन नहीं हो सका.

एक युवती ने कलेक्टर से इच्छामृत्यु की मांग की

हिना ने बताया अस्पताल ने भामाशाह योजना के तहत भी कमियां निकलते हुए ऑपरेशन नहीं किया. ऐसे में उसकी मां आज तक ठीक नहीं हो सकी है. हिना के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. मां ही मजदूरी घरों में झाड़ू-पोछा करके परिवार को पालती थी. लेकिन उसके भी घायल हो जाने के बाद परिवार में भूखे मरने की भी नौबत आ गई है. ऐसे में हिना सहित 3 भाई-बहनों को पढ़ाई छोड़नी पड़ी रही है. हिना ने सागवाड़ा थाना पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मामले की रिपोर्ट कराई गई थी. लेकिन अब तक ऑटो चालक के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details