राजस्थान

rajasthan

25-25 हजार के दो इनामी बदमाश गिरफ्तार, आगरा के चिकित्सक के अपहरण की वारदात में रहे थे शामिल, हथियार व कारतूस भी बरामद

By

Published : Jul 25, 2021, 8:59 PM IST

धौलपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम था. दोनों आगरा के चिकित्सक के अपहरण के मामले में शामिल थे. आरोपियों से हथियार और कारतूस बरामद हुई है.

25-25 हजार,  इनामी बदमाश, आरोपी गिरफ्तार, आगरा चिकित्सक, अपहरण साजिश , धौलपुर समाचार,  25-25 thousand,  prize crook,  accused arrested , Agra doctor
दो इनामी गिरफ्तार

धौलपुर. जिले की दिहोली थाना पुलिस एवं कोतवाली थाना पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए आगरा के चिकित्सक उमाकांत गुप्ता के अपहरण की वारदात में शामिल रहे 25-25 हजार के इनामी दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दोनों बदमाशों के कब्जे से अवैध हथियार एवं जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया 13 जुलाई 2021 को आगरा शहर के चिकित्सक उमाकांत गुप्ता का कुख्यात बदमाश बदन सिंह ने अपनी गैंग के साथ मिलकर अपहरण किया था. अपहरण की साजिश को अंजाम देने की भूमिका चिकित्सक की प्रेमिका संध्या की ही थी. उन्होंने बताया जिला पुलिस की सतर्कता और आगरा पुलिस के सहयोग से चिकित्सक उमाकांत गुप्ता को चंबल के बीहड़ों से मुक्त करा लिया गया था. इस दौरान पुलिस ने अपहरण के आरोप में संध्या एवं उसके सहयोगी पवन को हिरासत में लेकर आगरा पुलिस को सुपुर्द किया था.

दो इनामी गिरफ्तार

पढ़ें-भीलवाड़ा में 14 लाख की लूट मामला, मुख्य सरगना सहित चार आरोपी गिरफ्तार

चिकित्सक को सकुशल मुक्त कराने के बाद आगरा पुलिस एवं धौलपुर पुलिस संयुक्त रूप से इस गैंग को खत्म करने के लिए अभियान चला रही थी, लेकिन गत दिवस आगरा पुलिस ने अपहरणकर्ता गैंग के मुखिया बदन सिंह एवं उसके सहयोगी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया. उन्होंने बताया वारदात में शामिल रहे अन्य बदमाश फरार चल हैं. फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए जिला पुलिस लगातार दबिश दे रही थी. इसे लेकर दिहोली एवं कोतवाली थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

पढ़ें-आबकारी विभाग का अधिकारी निकला अय्याश, जिस्मफरोशी के धंधे का पर्दाफाश...बंगाल और मुंबई की युवतियां गिरफ्तार

चिकित्सक के अपहरण में शामिल रहे 25 हजार के इनामी बदमाश 28 वर्षीय भोला पुत्र मान सिंह ठाकुर को मछरिया मोड़ से गिरफ्तार किया है. दूसरी कार्रवाई में सीओ सिटी प्रवेंद्र कुमार ने पुलिस टीम के साथ कोतवाली थाना इलाके के बनखंडी मंदिर के पास वारदात की साजिश रचते हुए 25 हजार के इनामी 30 वर्षीय बदमाश रामकेश गुर्जर पुत्र राजेंद्र गुर्जर को गिरफ्तार किया है. दोनों बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने एक-एक अवैध देसी तमंचा के साथ जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया चिकित्सक की अपहरण की साजिश में शामिल रहे एक अन्य बदमाश भोला ने आगरा पुलिस के समक्ष समर्पण किया है. एसपी ने बताया कि जिला पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाशों पर आगरा पुलिस की तरफ से इनाम घोषित किया हुआ है. बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. अनुसंधान के दौरान गैंग के अन्य सदस्यों की जानकारी मिलने के साथ अन्य वारदातें खुल सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details