राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: राजकीय अस्पताल के मेल वार्ड में लावारिस अवस्था में 9 घंटे तक पड़ा रहा शव, परिजनों की पता नहीं

धौलपुर के राजकीय अस्पताल के मेल वार्ड में बेड 9 घंटे तक शव पड़ा रहा, जिससे अस्पताल में भर्ती मरीजों में भय का माहौल व्याप्त हो गया. इसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को मोर्चरी में रखवा दिया.

By

Published : Jan 25, 2020, 11:45 PM IST

Dhaulpur news, धौलपुर की खबर
लावारिस अवस्था में 9 घंटे तक पड़ा रहा शव

धौलपुर.जिले के सबसे बडे राजकीय अस्पताल के मेल वार्ड में शनिवार को एक ऐसी घटना सामने आई, जिससे वार्ड में भर्ती सभी मरीज और उनके परिजनों की नजरें सिर्फ और सिर्फ बेड नं. 6 पर थी, क्योंकि बेड नं. 6 एक शव पड़ा हुआ था. दरअसल मेल वार्ड में इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत होने के बाद उसका शव करीब 9 घंटे तक बेड पर ही पड़ा रहा.

लावारिस अवस्था में 9 घंटे तक पड़ा रहा शव

ऐसे में 6 नंबर बेड शव पड़े होने की जानकारी के बाद बेड नंबर 5 और 7 के मरीज भी दूसरे बेडों पर शिफ्ट हो गए. सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे हुई इस घटना के बाद वार्ड में भर्ती मरीज और उनके परिजन शव को देखकर डरते नजर आ रहे थे और दूर से ही सिर्फ बेड पर नजरें लगाए बैठे हुए थे.

पढ़ें- धौलपुर : ASI पर बजरी माफियाओं ने किया जानलेवा हमला, हालत नाजुक

मेल वार्ड में भर्ती मरीज और उनके परिजनों ने बताया कि करीब दो दिन पूर्व बेड नं. 6 पर सैंपऊ थाना इलाके के नुनहेरा गांव निवासी बृजभूषण निराला को भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद परिजन उसे छोड़कर चले गए. इस दौरान शनिवार की सुबह 3 बजे उसकी मौत हो गई. मौत के करीब 9 घंटे तक उसका शव वहीं बेड पर पड़ा रहा.

इसके बाद साढ़े ग्यारह बजे के बाद सीएमओ के हस्तक्षेप के बाद कोतवाली थाना पुलिस वार्ड में पहुंची. इसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया है .पुलिस ने बताया कि परिजनों के आने के बाद ही कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details