राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़ी उपखंड पर शिक्षा बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति ने बाड़ी महाराज बाग चौराहे पर फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

जिले में शुक्रवार को शिक्षा मंत्री ने निजी विद्यालयों को धंधा खोर कहा था. जिसको लेकर शनिवार को शिक्षा बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति ने बाड़ी उपखंड मुख्यालय पर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. इसके साथ ही समिति के लोगों ने बाड़ी महाराज बाग चौराहे पर पुतला दहन किया.

By

Published : Nov 7, 2020, 10:37 PM IST

धौलपुर की ताजा हिंदी खबरें, dholpur latest hindi news
शिक्षा बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति ने फुका शिक्षा मंत्री का पुतला

बाड़ी (धौलपुर). शिक्षा मंत्री की ओर से निजी विद्यालयों को धंधा खोर कहे जाने को लेकर धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड मुख्यालय पर शनिवार को शिक्षा बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय सभी निजी संस्थानों की ओर से प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. साथ ही शिक्षा मंत्री का बाड़ी महाराज बाग चौराहे पर पुतला दहन किया गया. वहीं, रविवार को शिक्षा मंत्री की ओर से निजी विद्यालयों को धंधा खोर बताया जिसकी घोर निंदा की गई. वहीं, प्रदेश स्तर पर सभी निजी शिक्षण संस्थाओं ने शिक्षा बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री से मिलकर आव्हान किया कि शिक्षा मंत्री अपने शब्दों को वापस लें.

शिक्षा बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति ने फुका शिक्षा मंत्री का पुतला

शिक्षा बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण शर्मा और जिला महामंत्री निहालचंद शर्मा ने कहा कि निजी शिक्षण संस्थान धंधा नहीं करते हैं. वो तो शिक्षा के क्षेत्र में सरकार के साथ मिलकर पुण्य का कार्य कर रहे हैं. शिक्षा मंत्री ने भी किसी स्कूल में शिक्षा प्राप्त की होगी उन्हें ऐसे शब्द नहीं बोलने चाहिए. जहां कोविड-19 के चलते सभी निजी शिक्षण संस्थान आर्थिक स्थिति से जूझ रहे हैं और 50 हजार स्कूलों में 11 लाख कर्मचारी कार्यरत है, जो अपनी आर्थिक स्थिति से भुखमरी की दयनीय स्थिति झेल रहे हैं.

वहीं, सभी निजी शिक्षण संस्थाओं ने शिक्षा बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री से मांग करते हुए सभी निजी शिक्षण संस्थान के कर्मचारियों और विद्यालयों को आर्थिक पैकेज दिए जाने की मांग करते हुए जिलाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण शर्मा ने कहा कि शिक्षा मंत्री को अपने शब्द वापस लेने चाहिए.

पढ़ें-धौलपुर पुलिस ने दो गांजा तस्करों को 189 किलो गांजे के साथ किया गिरफ्तार

वहीं, जिला महामंत्री निहालचंद शर्मा ने कहा कि सरकार सरकारी विद्यालयों में भी अपने कर्मचारियों को समय से वेतन दे रही है और बच्चों को पोषाहार दे रही है, जबकि निजी शिक्षण संस्थान के कर्मचारियों और स्कूल संचालकों के साथ अन्याय क्यों. सरकार की ओर से दीपावली से पहले निजी शिक्षण संस्थान के सभी कर्मचारियों और स्कूल संचालकों को आर्थिक पैकेज दिया जाए और आरटीई की किस्तों का शीघ्र भुगतान किया जाए, ताकि निजी शिक्षण संस्थान के स्कूल संचालक और कर्मचारी अपनी दीपावली मना सकें अन्यथा ये सभी काली दीपावली के रूप में मनाएंगे.

वहीं, बाड़ी ब्लॉक अध्यक्ष चंद्र शेखर पचौरी ने कहा कि शिक्षा मंत्री को अपने पद की गरिमा देखते हुए इतने हल्के बयान नहीं देने चाहिए और जिला मंत्री संजय मुद्गल ने कहा कि आरटीई की सभी किस्तों का भुगतान सरकार को दीपावली से पहले करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details