राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में गांधी जयंती पर जन जागरूकता अभियान की शुरुआत

धौलपुर के प्रतिष्ठित गांधी पार्क में शुक्रवार 2 अक्टूबर 2020 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई. इस कड़ी में गांधी पार्क में सभा का आयोजन कर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. कोरोना वैश्विक महामारी की जागरूकता के लिए महात्मा गांधी की प्रतिमा को मास्क पहनाकर जन जागरूकता आंदोलन की भी शुरुआत की गई है.

By

Published : Oct 2, 2020, 2:19 PM IST

जन जागरूकता अभियान की शुरुआत, Public awareness campaign started
जन जागरूकता अभियान की शुरुआत

धौलपुर.शहर में शुक्रवार को 2 अक्टूबर 2020 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती शहर के गांधी पार्क में मनाई गई. महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए गए. जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम के अंतर्गत महात्मा गांधी के प्रिय भजन रघुपति राघव राजाराम पतित पावन सीताराम की स्कूली बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति भी दी.

जन जागरूकता अभियान की शुरुआत

इस मौके पर कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर उनके सत्य अहिंसा और अहिंसा परमो धर्म के सिद्धांत पर चलने की शपथ ली है. मौजूदा वक्त में कोरोना महामारी का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसे लेकर राज्य सरकार के निर्देशन में जन जागरूकता आंदोलन की शुरुआत की गई है.

जन जागरूकता आंदोलन के अंतर्गत नो मास्क नो एंट्री की पहल को आमजन के हित को देखते हुए चेलेंज प्रतियोगिता की रूपरेखा रखी गई है. उन्होंने कहा कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए राज्य सरकार की मुहिम आमजन मास्क को अपनाकर भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित करें. समाज के जागरूक लोग अपने आसपास 10 लोगों को मास्क वितरित करें और अन्य 10 लोगों को मास्क बांटने के लिए प्रेरित भी करें.

पढ़ेंःगांधी की 151वीं जयंती : सीएम गहलोत करेंगे जन आंदोलन अभियान का शुभारंभ

समाज के लोग स्वयं, अपने परिवार और अपने समाज को मास्क पहनने के लिए जन जागरूकता अभियान में जुड़ने के लिए जन सहभागिता निभाएं. कोरोना महामारी से बचने के लिए समाज के हर वर्ग हर धर्म हर जाति के इंसान को महती भूमिका अदा करनी होगी. तभी इस लाइलाज बीमारी पर अंकुश लग सकता है. गांधी पार्क के बाद जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई गई. कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सामाजिक संगठन एवं राजनेता भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details