राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

इनामी डकैत चढ़ा पुलिस के हत्थे, लंबे समय से थी तलाश

धौलपुर की सैपऊ थाना पुलिस ने देर शाम कार्रवाई करते हुए 10 हजार के कुख्यात इनामी डकैत दशरथ गुर्जर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पकड़े गए बदमाश के कब्जे से पुलिस ने एक देसी कट्टा के साथ तीन जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. पकड़े गए बदमाश से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

By

Published : Mar 3, 2019, 10:19 PM IST

इनामी डकैत चढ़ा पुलिस के हत्थे

धौलपुर. जिले की सैपऊ थाना पुलिस ने देर शाम कार्रवाई करते हुए 10 हजार के कुख्यात इनामी डकैत दशरथ गुर्जर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पकड़े गए बदमाश के कब्जे से पुलिस ने एक देसी कट्टा के साथ तीन जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. पकड़े गए बदमाश से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

इनामी डकैत चढ़ा पुलिस के हत्थे

थाना प्रभारी अभिजीत सिंह मीणा ने बताया कि पुलिस मुख्यालय की तरफ से वांछित अपराधियों और बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत साइबर सेल टीम के इंचार्ज विजय कुमार को लोकेशन मिली के 10,000 का कुख्यात इनामी डकैत दशरथ गुर्जर पुत्र जालिम सिंह गुर्जर निवासी गढ़ी जखोदा थाना बाड़ी सदर एनएच 123 स्थित पार्वती पुल के पास किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. थाना पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए टीम गठित कर बदमाश की घेराबंदी घेराबंदी कराई. घेराबंदी के दौरान डकैत दशरथ गुर्जर को भागते हुए दबोच लिया.

पकड़े गए बदमाश के कब्जे से पुलिस ने एक अवैध देसी कट्टा के साथ जिंदा कारतूस भी बरामद किए है. पुलिस ने बताया कि बदमाश किसी संगीन वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. डकैत दशरथ हत्या डकैती व फायरिंग के करीब दर्जनों मामलों में पिछले लंबे समय से वांछित चल रहा था. डकैत खान व खनन में काम करने वालों को चिन्हित कर फायरिंग कर और धमकी देकर अवैध वसूली करता था. बदमाश धौलपुर बाड़ी कंचनपुर मनिया एवं भरतपुर जिले के वेर कुमेर,अटल बंद,नगर,गढ़ी बाजना थाना क्षेत्र में संगीन मामलों में वांछित चल रहा था. डकैत दशरथ पटिया गैंग रामविलास गैंग एवं भारत गिरोह का सक्रिय सदस्य रहा है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए बदमाश से पूछताछ शुरू कर दी है.

पुलिस ने बताया कि डकैत दशरथ पिछले लंबे समय से धौलपुर जिला सहित भरतपुर करौली आदि इलाकों में आतंक का पर्याय बना हुआ था. जो हत्या लूट नकद जानी डकैती आदि संगीन मामलों में फरार चल रहा था. पकड़े गए बदमाश से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस ने संभावना व्यक्त की है कि पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के दौरान संगीन वारदातों के भी राजफाश हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details