राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 15, 2020, 8:27 AM IST

ETV Bharat / state

बाड़ी: वन विभाग की टीम पर खनन माफियाओं ने किया हमला, जब्त किए गए JCB मशीन को छुड़ाकर हुए फरार

धौलपुर की बाड़ी सदर थाना क्षेत्र में 12 से अधिक खनन माफियाओं द्वारा वन विभाग पर हमला कर दिया. साथ ही जब्त किए जेसीबी और चालक को माफिया छुड़ाकर मौके से फरार हो गए. बताया जा रहा है कि वन विभाग अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची, तभी यह घटना हुई.

dholpur news, धौलपुर समाचार
वन विभाग की टीम पर खनन माफियाओं ने किया हमला

बाड़ी (धौलपुर). जिले की बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के गांव बद्दूपुरा के जंगलों में अनाधिकृत तरीके से अवैध खनन किया जा रहा था. इस पर वन विभाग की टीम ने सोमवार को कार्रवाई की. इस पर खनन माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया. खनन माफियाओं द्वारा किए गए हमले में वन विभाग का नाका प्रभारी एवं वनरक्षक घायल हो गया.

वन विभाग की टीम पर खनन माफियाओं ने किया हमला

बता दें कि कार्रवाई के दौरान 12 से अधिक खनन माफियाओं द्वारा वन विभाग पर लाठी-डंडों एवं हथियारों से हमला बोल दिया गया. साथ ही मौके से जब्त की गई जेसीबी मशीन को भी लेकर फरार हो गए. इसे लेकर वन विभाग के कर्मचारियों ने आरोपी खनन माफियाओं के खिलाफ नामजद बाड़ी सदर थाना पुलिस में मामला दर्ज करवाया है.

जानकारी के मुताबिक वन विभाग की टीम को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि डांग क्षेत्र के गांव बद्दूपुरा के जंगलों में खनन माफियाओं द्वारा जेसीबी मशीन द्वारा अनाधिकृत तरीके से खनन किया जा रहा है. मुखबिर की सूचना पर वन विभाग की टीम सरकारी गाड़ी से मौके पर पहुंची और मौके पर देखा तो जेसीबी मशीन का चालक अनाधिकृत तरीके से खनन कर रहा था, जिस पर मौके पर पहुंची.

पढ़ें-धौलपुर: स्वच्छ भारत और मनरेगा के कार्यों को लेकर जिला कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक

इस दौरान वन विभाग की टीम ने जेसीबी मशीन के चालक देवेंद्र सिंह गुर्जर पुत्र सियाराम गुर्जर निवासी कुआं खेड़ा को हिरासत में ले लिया. साथ ही वन विभाग के कर्मचारियों ने जेसीबी मशीन को भी जब्त कर लिया. वहीं, वन विभाग के कर्मचारियों ने कार्रवाई कर जेसीबी मशीन पर नोटिस भी चस्पा कर दिए. इसी दौरान तीन-चार बाइकों पर सवार 12 से अधिक खनन माफियाओं ने लाठी-डंडों एवं हथियारों से लैस होकर पहुंचे.

इस बीच माफियाओं द्वारा वन विभाग के कर्मचारियों पर ताबड़तोड़ हमले कर दिए. खनन माफियाओं ने वन विभाग की सरकारी गाड़ी को भी तोड़ दिया. इस दौरान वन विभाग के वन विहार नाका प्रभारी वनरक्षक हरविंदर सिंह एवं वनरक्षक रतीराम घायल हो गए. मौके का फायदा उठाकर खनन माफिया जेसीबी मशीन चालक एवं मशीन को छुड़ा कर मौके से फरार हो गए. फिलहाल, पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details