राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 3, 2020, 8:21 PM IST

ETV Bharat / state

धौलपुर: 'महिला शक्ति दल' ने दिखाई बहादुरी, बच्चियों से छेड़छाड़ करने वाले दो मनचलों को सिखाया सबक

राजस्थान में महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस की ओर से 'महिला शक्ति दल' का गठन किया गया. जिसके बाद से ये दल प्रदेश के कोने-कोने में महिलाओं की सुरक्षा के लिए लगातार काम कर रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को महिला शक्ति दल की टीम ने शहर के बाड़ी मार्ग पर दो मनचलों को छेड़छाड़ करते हुए धर-दबोचा. जिन्हें कानूनी कार्रवाई के लिए निहालगंज थाना पुलिस को सौंप दिया गया.

धौलपुर की खबर, taught lessons to two men
पकड़े गए आरोपियों के साथ महिला शक्ति दल की टीम

धौलपुर.शहर में सोमवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब 'महिला शक्ति दल' की टीम ने शहर के बाड़ी मार्ग पर दो मनचलों को छेड़छाड़ करते हुए धर-दबोचा. दोनों मनचलों को छेड़छाड़ करते हुए रंगे हाथों पकड़कर 'महिला शक्ति दल' की टीम ने कानूनी कार्रवाई के लिए निहालगंज थाना पुलिस को सौंप दिया.

बच्चियों से छेड़छाड़ करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

महिला शक्ति दल की टीम प्रभारी कमांडो सुमन ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले भर में बच्चियों और महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देश में महिला शक्ति दल टीम का गठन किया है. टीम की ओर से सार्वजनिक स्थल, स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटरों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. खासकर लड़कियों और महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करने वाले युवाओं के लिए ये टीम काम कर रही है.

पढ़ें:धौलपुर: मनचलों से निपटने के लिए बेटियों को सबल बनाएगा महिला शक्ति दल

'महिला शक्ति दल' ने वाट्सअप पर बच्चियों और महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए ग्रुप भी बनाया है. जिसपर बच्चियां और महिलाएं शिकायत दर्ज करा सकती है. ठाकुर ने बताया कि ताजा मामले में शहर की दो बच्चियों ने शिकायत दर्ज कराई. जिसमें बताया कि दो लड़के शहर के आशिर्बाद रेस्टोरेंट के पास आये दिन छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करते हैं.

मामले को घंभीरता से लेते हुए टीम की ओर से भौतिक सत्यापन कारकार दोनों लड़कों को छेड़छाड़ करते हुए पकड़ लिया. जानाकरी के मुताबिक दोनों आरोपी लड़के मध्य-प्रदेश के मुरैना जिले के बताये जा रहे हैं. दोनों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details