राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: गोचर और वन विभाग की जमीन पर भू माफियाओं का कब्जा

धौलपुर में घेर गांव के ग्रामीणों ने गांव के कुछ लोगों पर गोचर और वन विभाग जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर खेती करने के आरोप लगाए हैं. वहीं जिला कलेक्टर को शिकायत पत्र सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की हैं.

By

Published : Jul 10, 2020, 8:49 PM IST

धौलपुर न्यूज, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, dholpur news
धौलपुर में गोचर और वन विभाग की जमीन पर भू-माफिया व दबंगों ने किया कब्जा

धौलपुर. जिले के सदर थाना इलाके के गांव के ग्रामीणों ने घेर गांव के ही कुछ लोगों की ओर से गोचर व वन विभाग जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर खेती करने के आरोप लगाए हैं. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को शिकायत पत्र सौंपकर आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की गई.

वहीं गांव के अंदर पड़ी सैकड़ों बीघा जमीन पर भू-माफिया की ओर से अनाधिकृत तरीके से कब्जा किया जा रहा है. जिसमें प्रशासन की साठगांठ भी दिखाई दे रही है. जिला कलेक्टर को दिए गए शिकायती पत्र में ग्रामीण रघुवीर गुर्जर ने बताया कि उनके गांव घेर में गोचर भूमि पड़ी हुई है.

धौलपुर में गोचर और वन विभाग की जमीन पर भू-माफिया व दबंगों ने किया कब्जा

जिसपर गांव के ही कुछ दबंगों की ओर से अतिक्रमण कर उसे जेसीबी से समतल कर वहां खेती करने के प्रयास किए जा रहे हैं. और जब कुछ ग्रामीण उन्हें ऐसा करने से रोकते हैं, तो आरोपी माफिया झगड़े को उतारू हो जाते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि आरोपियों के इस कृत्य में सरकारी मशीनरी के भी कुछ लोग शामिल हैं.

पढ़ें:'स्पीक अप फॉर द स्टूडेंट' Online अभियान दिनभर रहा ट्रेंड में...कांग्रेस के दिग्गजों ने की ये मांग

जिसके चलते आरोपियों के हौसले बुलंद है और वह गोचर की जमीन पर खेती करने का प्रयास कर रहे हैं. आरोपियों की ओर से गोचर व वन विभाग की जमीन को जेसीबी मशीन से दिन-रात एक-कर समतल किया जा रहा है. ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा आरोपी भू-माफियाओं की सांठगांठ कर्मचारियों से होने के कारण कार्रवाई नहीं हो पा रही है.

जिससे आरोपियों के हौसले बुलंद हैं और लगातार दिन-रात जेसीबी मशीन को चलाया जा रहा है. सरकार की गोचर और वन विभाग की जमीन पर अनाधिकृत तरीके से कब्जा किया जा रहा है. बता दें कि कलेक्टर को शिकायत पत्र पेश कर ग्रामीणों ने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details