राजस्थान

rajasthan

BSP in Rajasthan : राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका, यह नेता हुआ बसपा में शामिल

By

Published : Jun 13, 2023, 7:24 PM IST

राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. मंगलवार को धौलपुर में पूर्व सभापति रितेश शर्मा ने बहुजन समाज पार्टी का दामन (BSP in Rajasthan) थाम लिया.

BSP in Rajasthan
पूर्व सभापति रितेश शर्मा बसपा में हुए शामिल

धौलपुर. चुनावी साल आते ही नेताओं का दल बदलने का दौर शुरू हो गया है. प्रदेश से लेकर निचले स्तर तक छोटे-बड़े नेता राजनीतिक धरातल तैयार करने में जुट रहे हैं. कांग्रेसी नेता एवं पूर्व सभापति रितेश शर्मा ने मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा की उपस्थिति में बीएसपी का दामन थाम लिया. रितेश शर्मा धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट की दावेदारी कर सकते हैं.

रितेश शर्मा पूर्व मंत्री बनवारी लाल शर्मा के भतीजे एवं पूर्व चेयरमैन एवं पंचायत समिति प्रधान मुरारी लाल शर्मा के पुत्र हैं. रितेश शर्मा भाजपा से सभापति रह चुके हैं. भाजपा का दामन छोड़ वह पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस में शामिल हुए थे, लेकिन उनको टिकट हासिल नहीं हो सकी. रितेश शर्मा अपनी राजनीतिक वजूद एवं खुद को स्थापित करने के लिए बीएसपी में शामिल हुए हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि जनता की सेवा के लिए राजनीति में आया हूं. सभापति के तौर पर उन्होंने पूर्व में भी धौलपुर की जनता की सेवा की है. जनता का आशीर्वाद मिला तो लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा.

पढ़ें :Rajasthan Assembly Election: टिकट के लिए कांग्रेस ने बनाया फोर लेयर सिस्टम, दावेदार हुए कंफ्यूज

कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने जनता को किया परेशान : बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों ने जनता को परेशान किया है. दोनों पार्टियां राजस्थान में 5-5 साल तक शासन करती हैं, लेकिन जनता को किसी भी प्रकार की राहत नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार में महिला एवं दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं. राजस्थान की कानून-व्यवस्था बदहाल हो चुकी है. महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है.

अधिकारी और अफसर भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. राजस्थान सरकार ने जो वादे जनता से किए थे, उन्हें पूरा करने में नाकाम साबित रही है. उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता बदलाव चाहती है. आगामी विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की मुख्य भूमिका रहेगी. बाबा ने कहा कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती के नेतृत्व में बहुजन समाज पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता मेहनत कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details