राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में रोजगार शिविर का आयोजन, 102 बेरोजगारों का हुआ चयन

By

Published : Dec 9, 2019, 10:03 PM IST

धौलपुर जिला प्रशासन और जिला रोजगार कार्यालय के संयुक्त तत्वाधान में सोमवार को रोजगार शिविर आयोजित किया गया था. इसमें 435 बेरोजगार युवाओं ने भाग लिया. जिसमें से 102 बेरोजगार लाभान्वित हुए.

धौलपुर की खबर, Dhaulpur news
धौलपुर की खबर, Dhaulpur news

धौलपुर.जिला प्रशासन और जिला रोजगार कार्यालय के संयुक्त तत्वाधान में सोमवार को राजकीय औद्योगिक संस्थान मचकुण्ड रोड में रोजगार शिविर आयोजित किया गया. इस शिविर के अंतर्गत बेरोजगार युवा और युवतियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया.

धौलपुर में रोजगार शिविर का आयोजन

जिला रोजगार अधिकारी रघुवीर सिंह मीणा ने बताया कि शिविर में मारूति सुजुकी से ओमप्रकाश राजपूत, भारतीय जीवन बीमा निगम से दर्शन बघेला, आर.एन.मीना प्राचार्य, योगानानंद आईटीआई, शिखा वर्मा आरएसएलडीसी, रमेशचन्द आरईसीएल, अतुल कुमार जिला उद्योग केन्द्र की ओर से अपने-अपने विभागों से संबधित समस्त योजनाओं की जानकारी दी गई.

पढ़ें- धौलपुर: सिलिकोसिस की रोकथाम के लिए एक दिवसीय कार्यशाला, एमई बोले- नई तकनीक अपनाने से बीमारी का बचाव संभव

उन्होंने बताया कि शिविर में लगभग 435 बेरोजगार युवाओं ने भाग लिया, जिसमें एप्टिव प्रा. लि. ने 36 और भारतीय जीवन बीमा निगम ने 12 बेरोजगारों का प्रारम्भिक चयन किया. मारूति सुजुकी ने 96 आशार्थियों की लिखित परीक्षा ली. जिसमें 76 आशार्थियों ने परीक्षा पास की. जिनका साक्षात्कार 11 दिसम्बर को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भरतपुर में लिया जाएगा. स्किल प्रशिक्षण के तहत खालसा स्किल डेवलपमेंट ने 53 बेरोजगारों का चयन किया.

पढ़ें- धौलपुर के मनियां उप तहसील को किया गया क्रमोन्नत, विधायक बोहरा रहे मुख्य अतिथि

साथ ही उन्होंने बताया कि शिविर में रोजगार के लिए 48 आशार्थियों का प्रारंभिक और 53 आशार्थियों का प्रशिक्षण हेतु चयन करते हुए कुल 102 बेरोजगार आशार्थी लाभान्वित हुए. शिविर का संचालन करते हुए जिला रोजगार कार्यालय भरतपुर से आए हुए जेएन सिंह ने स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी दी. इस शिविर में काफी युवा बेरोजगारों ने हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details