राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: राजाखेड़ा के ब्लॉक CMHO की कोरोना से मौत, 10 दिन पहले ही मिले थे पॉजिटिव

धौलपुर के राजाखेड़ा उपखंड इलाके के ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. महेश वर्मा की कोरोना की वजह से मौत हो गई. वर्मा 10 दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

By

Published : Sep 7, 2020, 11:19 AM IST

ब्लॉक CMHO की कोरोना से मौत
ब्लॉक CMHO की कोरोना से मौत

धौलपुर.जिले के राजाखेड़ा उपखंड इलाके के ब्लॉक CMHO डॉ. महेश वर्मा का निधन हो गया. बता दें कि हाल ही में वे कोरोना की चपेट में आए थे. डॉक्टर वर्मा 10 दिन पहले कोविड-19 से संक्रमित हुए थे. वर्मा की खबर से जिला चिकित्सा विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है.

कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान वर्मा का सराहनीय योगदान रहा था. कोरोना योद्धा के रूप में वर्मा ने जमीनी स्तर से लेकर ऊपर तक चिकित्सा के क्षेत्र में सराहनीय काम किए थे. डॉक्टर वर्मा का निधन चिकित्सा विभाग के लिए बड़ी क्षति के रूप में देखा जा रहा है.

ब्लॉक CMHO की कोरोना से मौत

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपाल गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि राजाखेड़ा उपखंड इलाके के ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. महेश वर्मा 10 दिन पहले संक्रमित हुए थे. जिन्हें जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया था. लेकिन डॉक्टर वर्मा के स्वास्थ्य में रिकवरी नहीं होने पर जयपुर हायर सेंटर रेफर किया था. परिजनों ने डॉक्टर वर्मा को जयपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां उन्हें सांस लेने में अधिक दिक्कत हो रही थी. पिछले 8 दिन से जयपुर में उपचार किया जा रहा था. बीती रात उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई.

पढ़ें:SPECIAL: कोरोना ने राजस्थान की जेलों में मचाया हाहाकार, आंकड़ा 1 हजार पार

डॉ. वर्मा का निधन चिकित्सा विभाग के लिए बहुत बड़ी क्षति माना जा रहा है. कोरोना काल के दौरान उनके काम बेहद सराहनीय रहे थे. चिकित्सा विभाग की योजनाओं को धरातल पर पहुंचाने में उनकी महती भूमिका रही थी. राजाखेड़ा इलाके में रैंडम सैंपलिंग की प्रक्रिया में बड़ी भूमिका अदा की थी. कोरोना योद्धा के रूप में उन्होंने जान की बाजी लगाकर समाज को सेवा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details