राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में युवक का फंदे से लटका मिला शव

धौलपुर के सरमथुरा उपखंड में ससुराल में युवक की मौत हो गई है. शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला है.

By

Published : May 18, 2019, 12:01 AM IST

धौलपुर में युवक ने की आत्महत्या

बसेड़ी (धौलपुर).सरमथुरा उपखंड में ससुराल में युवक की मौत हो गई है. शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला है. मामले को पुलिस आत्महत्या मानकर जांच कर रही है. मौत के 15 घंटे बाद पुलिस की सूचना दी गई.

धौलपुर में युवक ने की आत्महत्या

मामला धौलपुर के बसेड़ उपखंड स्थित मदनपुर ग्राम पंचायत का है. जहां मंगलवार यानी 14 मई को ससुराल पहुंचे एक युवक ने आत्महत्या कर ली है. मृतक एमपी के मुरैना जिले के चिन्नानी थाना इलाके में स्थित बैधपुरा सिगरौली का रहने वाला था. गुरूवार दोपहर करीब 4 बजे पता चला कि उनसे अपने साफी से फांसी का फंदा बनाया और पेड़ से लटकर कर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि युवक गुरूवार को गांव में ही देवता पर पूजा-पाठ करने के बाद खाना खाकर 3 बजे करीब युवक लापता हो गया. युवक ने गांव से 500 सौ मीटर दूर जाकर पेड से लटक कर आत्महत्या कर ली. युवक एमपी के बैधपुरा, सिगरौली थाना चिन्नौनी जिला मुरैना का निवासी था जो मदनपुर पंचायत निवासी कारीतीर का दामाद था.

जमाई की मौत होने के बाद ससुरालियों ने घटना की सूचना मृतक के परिजनो को दे दी थी. परिजन एमपी के निवासी थे, लेकिन घटना स्थल से महज 5 से 7 किमी दूर थे. दोनो गांवों के बीच सिर्फ चंबल नदी का फासला था. सूचना मिलने के बाद रात 2 बजे परिजन घटना स्थल पर पहुचे तथा सुबह 6 बजे सरमथुरा पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस के पहुंचने के बाद ही पेड़ से लटके शव को उतारा गया. पुलिस ने अस्पताल में कार्यवाही कर शव परिजनो के सुपुर्द कर दिया. वहीं मृतक के भाई मातादीन ने बताया कि वह मंदबुद्धि था. तीन दिन से देवी-देवताओ की पूजा में व्यस्त था. 14 मई को पत्नी को लेने गांव से ससुराल आया था. 15 मई को पत्नी व बच्चों के वीलौनी स्थित चामुण्डा माता के दर्शन करने आ गया. 16 मई को मृतक युवक सुबह से गांव के देवता की पूजा अर्चना कर रहा था. देवता के मंदिर पर खाना खाने के बाद 3 बजे राममूर्ति गायब हो गया. शाम 5 बजे करीब राममूर्ति को पेड़ से लटका देखा तो ससुरालियों ने इसकी सूचना घर पर दी.

एएसआई वासुदेवसिंह ने कहा कि यह घटना की जानकारी शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे मिली थी. घटना स्थल पर एक युवक का शव पेड से लटकता शव मिला. जिसके बाद शव को पेड़ से उतारकर रमथुरा अस्पताल में चिकित्सक से पोस्टमार्टम कराया गया. फिलहाल मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या का मामला माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details