राजस्थान

rajasthan

dholpur crime news: तालाब में मिला युवक का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

By

Published : Mar 30, 2022, 10:15 PM IST

Updated : Mar 30, 2022, 11:38 PM IST

धौलपुर जिले के बाड़ी कस्बे की बजरंग कॉलोनी स्थित एक पुराने (Dead body of a youth found in a pond) तालाब रूपी होद में एक युवक का सड़ा-गला शव मिला है. पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. घटना से आक्रोशित परिजनों व अन्य लोगों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया.

charged with murder,  protest against police
पुलिस थाने एकत्रित भीड़.

धौलपुर.जिले के बाड़ी कोतवाली थाना क्षेत्र में बाड़ी कस्बे की बजरंग कॉलोनी स्थित एक पुराने तालाब (Dead body of a youth found in a pond) रुपी होद में एक युवक का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. मृतक की पहचान जनक सिंह पुत्र शेरू कुशवाह के रूप में हुई है. जो कि 6 दिन से घर से गायब था. मृतक के परिजनों ने जनक सिंह के गायब होने के बाद कोतवाली पुलिस में तहरीर भी दी थी. साथ ही कुछ लोगों पर आरोप भी लगाया था.

बुधवार दोपहर जनक सिंह का शव उसके घर से मात्र 100 मीटर की दूरी पर पुराने तालाब रुपी होद में सड़ी गली अवस्था में मिला है. घटना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन ने लोगों के सहयोग से शव को तालाब से बाहर निकाला. इस घटना की सूचना कृषि उपज मंडी में कुशवाह समाज की चल रही महासभा में पहुंची. सूचना पर महासभा में मौजूद लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और (protest against police ) परिजनों के साथ हंगाम करते हुए पुलिस के खिलाफ नारे लगाए.

पढ़ेंः 200 रुपए की बख्शीश के बंटवारे को लेकर भतीजे ने की चाचा की पत्थरों से मारकर हत्या

हंगामा बढ़ता देख मौके पर उपस्थित थाना प्रभारी गंभीर सिंह ने मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे बाड़ी उप जिला कलेक्टर राधेश्याम मीणा, बाड़ी तहसीलदार गिरधर सिंह मीणा के साथ बाड़ी सीओ राजेश चौधरी ने हंगामा कर रहे लोगों की समझाइश की. साथ ही मृतक के शव को राजकीय सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी पहुंचाया. जहां परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है. मृतक जनक सिंह के चचेरे भाई धर्म सिंह कुशवाह ने बताया कि उसका चचेरा भाई 24 मार्च को बाड़ी में निकले बारह भाई के मेले को देखने गया था. जिसके बाद वह घर नहीं पहुंचा. ऐसे में एक-दो दिन दिन खोजने के बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी.

पढ़ेंः स्कूल से बेटे को लेकर घर लौट रहा था पिता, तेज रफ्तार बस ने ली पांच साल के मासूम की जान

साथ ही नामजद लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. उन्होंने आरोप लगाया है कि बाड़ी थाना पुलिस मामले को टालती रही. दोपहर बाद सूचना मिली कि होद में एक शव मिला है. जिसके बाद उन्होंने जाकर देखा तो वह लाश उसके चचेरे भाई जनक सिंह की निकली. उधर, बाड़ी सीओ राजेश चौधरी ने बताया कि पीड़ित ममता पत्नी जनक सिंह कुशवाह निवासी चेतन नगर धौलपुर की रिपोर्ट को उसके बेटे राजा कुशवाह ने दी है. रिपोर्ट में बताया कि उसके पिता की लाश को हत्या करके नाले में डाल दिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा ने थाने पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. साथ ही पुलिस टीम गठित करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

Last Updated : Mar 30, 2022, 11:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details