राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

निकाय चुनाव 2020: बाड़ी नगर पालिका में कांग्रेस ने बनाया बोर्ड, बीजेपी को 35 मतों से हराया

धौलपुर के बाड़ी में रविवार को निकाय चुनाव 2020 नगर पालिका चेयरमैन पद के लिए मतदान पूरे हुए. इस दौरान बाड़ी नगर पालिका में कांग्रेस पार्टी का बोर्ड बना है. कांग्रेस ने भाजपा को भारी मतों से हराकर परचम लहराया है.

By

Published : Dec 20, 2020, 11:02 PM IST

Latest hindi news of dholpur, Municipality chairman post बाड़ी नगर पालिका
बाड़ी नगर पालिका में कांग्रेस ने बनाया अपना बोर्ड

बाड़ी (धौलपुर).जिले के बाड़ी उपखंड पर निकाय चुनाव 2020 के चलते रविवार को नगर पालिका चेयरमैन पद के चुनावों में जीते हुए 45 वार्ड पार्षदों ने भाग लेकर अपने मत का प्रयोग कर बाड़ी नगर पालिका में कांग्रेस पार्टी का बोर्ड बनाया है. कांग्रेस ने भाजपा को भारी मतों से हराकर कांग्रेस का परचम लहराया है.

बाड़ी नगर पालिका में कांग्रेस ने बनाया अपना बोर्ड

जहां कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार प्रत्याशी वार्ड नंबर-8 की पार्षद कमलेश पत्नी होतम सिंह ने अपनी प्रतिद्वंदी भाजपा पार्टी की उम्मीदवार प्रत्याशी कॉमन महिला सरोज कुमारी पत्नी श्याम सिंह को 35 मतों के अंतर से हराकर जीत हासिल की है. वहीं भाजपा की तरफ से कॉमन महिला सरोज कुमारी को 5 मतों पर संतोष करना पड़ा है.

जानकारी देते हुए बाड़ी उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा ने बताया कि रविवार को संपन्न हुए चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार प्रत्याशी कमलेश जाटव को 40 मत मिले और भाजपा की उम्मीदवार प्रत्याशी कॉमन महिला सरोज कुमारी को 5 मत मिले और जीत का अंतर 35 मतों का रहा.

मीणा ने बताया कि चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद ही विजयी कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश जाटव को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाकर प्रमाण पत्र दिया गया. वहीं, भारी मतों से जीती कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश जाटव के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और समर्थकों ने प्रत्याशी को फूल माला पहनाकर आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया.

पद और गोपनीयता की शपथ लेने के बाद बाड़ी नगर पालिका की नवनिर्वाचित चेयरमैन कमलेश जाटव ने अपने पति होतम सिंह जाटव के साथ घर पहुंच कर अपनी सास के पैर छूकर आर्शीवाद लिया. मीडिया से रूबरू होकर नवनिर्वाचित चेयरमैन कमलेश जाटव ने कहा कि-जनता की ओर से दिए गए प्यार और आशीर्वाद से आज वह इस पद पर पहुंची हैं. उन्हें सपने में भी ऐसा अहसास नहीं था कि जीवन में वह कभी चेयरमैन बनेंगी.

पढ़ें-राजाखेड़ा में 23 मत हासिल कर कांग्रेस के वीरेंद्र सिंह जादौन बने नगर पालिका अध्यक्ष

उन्होंने क्षेत्रीय विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा का तहे दिल से धन्यवाद दिया और जनता जनार्दन की पेंडिंग पड़ी हुई जनसमस्याओं का समय रहते जल्द से जल्द निस्तारण कराए जाने की बात कही. साथ ही नगर पालिका क्षेत्र में विकास को लेकर नई योजनाओं को वार्ड पार्षदों की सहमति पर अमलीजामा पहनाकर विकास की गति को तीव्र किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details