राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः जमीन विवाद में एक ही परिवार के दो पक्ष भिड़े, 15 घायल...3 की हालत गंभीर

धौलपुर में जमीन विवाद को लेकर एक ही परिवार के दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया, जिसमें 15 लोग घायल हो गए. घायलों में 3 की हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.

By

Published : Jul 26, 2021, 3:08 PM IST

Updated : Jul 26, 2021, 4:47 PM IST

land dispute in dhaulpur, धौलपुर में जमीन विवाद
जमीन विवाद में 15 घायल

धौलपुर.जिले के सदर थाना क्षेत्र के गांव जाटोली में एक ही परिवार के दो पक्षों में खेत के बंटवारे और पैसों के लेनदेन को लेकर खूनी जंग हो गई. करीब आधे घंटे तक चले खूनी संघर्ष में दोनों पक्ष के 15 लोग घायल हो गए. घायलों को परिजनों ने जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया, लेकिन तीन घायलों की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया.

पढ़ेंःजोधपुर: पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर युवती को फंसाया, फिर अपहरण कर किया दुष्कर्म

जानकारी के मुताबिक जाटोली गांव में मुन्ना और हाकिम सिंह दोनों पक्षों में खेत के बंटवारे और पैसों के लेनदेन को लेकर पुराना विवाद चला आ रहा है. मुन्ना पक्ष का आरोप है कि हाकिम सिंह पक्ष पुश्तैनी खेतों के बंटवारे नहीं कर रहा है. वहीं, हाकिम पक्ष का आरोप है कि मुन्ना ने पुत्री की शादी के लिए 4 लाख रुपए की उधारी ली थी. जिसे लेकर दोनों पक्षों में पूर्व में भी तकरार हो चुकी है.

धौलपुर में जमीन विवाद

सोमवार को मुन्ना पक्ष के लोग ट्रैक्टर के साथ खेतों की बुवाई करने गए थे, लेकिन इसी दौरान हाकिम पक्ष के लोग खेतों पर पहुंचकर बुवाई को रोकने लगे. दोनों पक्षों में तू-तू मैं-मैं के बाद गाली गलौज शुरू हो गया. इसके बाद दोनों पक्षों के महिला पुरुष लाठी डंडे और कुल्हाड़ी लेकर आमने-सामने हो गए.

दोनों तरफ से करीब आधे घंटे तक चले खूनी संघर्ष में मुन्ना समेत के 60 वर्षीय शांति पत्नी मुन्ना, 30 वर्षीय लाखन पुत्र मुन्ना, 30 वर्षीय प्रीति पत्नी मुकेश, 32 वर्षीय रीना पत्नी दिनेश, 35 वर्षीय सीमा पत्नी खेम सिंह, 27 वर्षीय बनवारी पुत्र भोगी राम घायल हो गए.

दूसरे पक्ष के 60 वर्षीय हाकिम सिंह पुत्र गोधन सिंह, 40 वर्षीय शिव कुमार पुत्र हाकिम, हाकिम सिंह का पुत्र, 12 वर्षीय रमन पुत्र तोताराम, 30 वर्षीय सुनीता पत्नी शिवकुमार, 35 वर्षीय गीता पत्नी कोक सिंह, 14 वर्षीय सर्वेद और काशीराम पुत्र तोताराम घायल हो गए.

पढ़ेंःराजगढ़ उपचुनाव में हार से बौखलाए प्रत्याशी ने बाजार बंद कराया, पुलिस पर भी पथराव

सभी घायलों को परिजनों ने जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया, लेकिन मुन्ना लाखन और बनवारी की गंभीर हालत होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया. दोनों पक्षों ने सदर थाना पुलिस के समक्ष एक दूसरे के खिलाफ रिपोर्ट पेश कर दी है. पुलिस ने घायलों का मेडिकल कराकर जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Jul 26, 2021, 4:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details