राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः 1 लाख रुपए का इनामी बदमाश बदन सिंह पुलिस एनकाउंटर में ढेर, आगरा के डॉक्टर के अपहरण का था मुख्य आरोपी

धौलपुर की सीमा ले लगे आगरा जिले के जगनेर थाना इलाके में एक लाख रुपए का इनामी बदमाश पुलिस एनकाउंटर में मारा गया. बदमाश डॉक्टर की किडनैपिंग का मुख्य आरोपी था.

By

Published : Jul 22, 2021, 1:14 PM IST

Updated : Jul 22, 2021, 1:38 PM IST

धौलपुर में पुलिस एनकाउंटर, police encounter in dholpur
1 लाख का इनामी बदमाश बदन सिंह पुलिस एनकाउंटर में ढेर

धौलपुर. आगरा जिले के डॉक्टर की किडनैपिंग के मुख्य आरोपी और 1 लाख रुपए का इनामी बदमाश बदन सिंह एनकाउंटर में मारा गया. बुधवार देर रात यूपी पुलिस ने जिले की सीमा से लगे आगरा जिले के जगनेर थाना इलाके में एक बदमाश को मार गिराया.

पढ़ेंःआगरा के डॉक्टर को बदमाशों से मुक्त कराने SP उतरे चंबल में....दबिश देकर संदिग्ध को हिरासत में लिया, बीहडों में जारी है ऑपरेशन

डकैत केशव गुर्जर का गुर्गा बदन सिंह कई नामी किडनैपिंग के मामलों में आरोपी था. एनकाउंटर में बदन सिंह का सहयोगी भी मारा गया. जिसकी अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है.

बदमाश बदन सिंह पुलिस एनकाउंटर में ढेर

जिले की सीमा से लगे जगनेर थाना इलाके में एक नामी डॉक्टर उमाकांत गुप्ता को किडनैप कर 5 करोड़ रुपए फिरौती मांगने के मामले में मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह (Badan Singh Encounter) बुधवार देर रात पुलिस एनकाउंटर में मारा गया. 1 लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह ने डॉक्टर उमाकांत गुप्ता का अपहरण कर 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी.

बदमाश ने डॉक्टर का अपहरण कर धौलपुर जिले के चंबल नदी के बीहड़ों में छुपाया था. धौलपुर एसपी केसर सिंह शेखावत ने स्पेशल टीम का गठन कर चिकित्सक को मुक्त कराया था. अपहरण के मामले में बदन सिंह के की ओर से 5 करोड़ रुपए फिरौती की मांग रखी थी, लेकिन बुधवार को जगनेर इलाके में उसकी और उसके साथियों की पुलिस टीम से मुठभेड़ हुई. जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गया था.

बदन सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि बदन सिंह का एक साथी भी पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ है. जिसे एसएन अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन उपचार के दौरान बदन सिंह के साथी ने भी दम तोड़ दिया.

आगरा एसएसपी ने दी एनकाउंटर की पूरी जानकारी

बता दें कि ट्रांस यमुना कालोनी निवासी डॉक्टर उमाकांत गुप्ता का 13 जुलाई को बदमाशों ने अपहरण कर लिया था. डकैत केशव गुर्जर का गुर्गा था बदन सिंह. उमाकांत ने खुलासा किया था कि डकैत केशव गुर्जर के गुर्गे बदन सिंह ने इस वारदात को अंजाम दिया था. एक महिला ने डॉक्टर गुप्ता को हनी ट्रैप में फंसाया था और फिर बदन सिंह ने उसका किडनैप कर लिया था. पुलिस ने महिला समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

पढ़ेंःडकैतों का आतंक : आगरा के डॉक्टर का अपहरण कर मांगी 5 करोड़ की फिरौती...चंबल के बीहड़ों से पुलिस ने कराया मुक्त, दो गिरफ्तार

बदन सिंह पर भी 1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था. आईजी रेंज नवीन अरोड़ा ने बताया कि एसएसपी मुनिराज के नेतृत्व में बुधवार देर रात पुलिस की बदन सिंह और उसके साथी से मुठभेड़ हुई थी. बदन सिंह की मुखबिरी उसके साथियों ने ही की थी. मुठभेड़ के बाद बदन सिंह और उसके साथी को जख्मी हालत में एसएन भेजा गया था. बदन सिंह के साथी की पहचान अक्षय राठौर के रूप में हुई.

बदन सिंह धौलपुर के थाना कंचनपुर के गांव अब्दुलपुर का निवासी था. साल 2017 में डॉक्टर निखिल बंसल अपहरणकांड में भी बदन सिंह ही मुख्य आरोपी था. आगरा एसएन अस्पताल में बदमाश बदन सिंह और उसके सहयोगी का शव रखा हुआ है. दोनों के शव के परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराए जाएंगे.

Last Updated : Jul 22, 2021, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details