राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर बाल संप्रेषण गृह से 4 बाल अपचारी फरार, मामला दर्ज

धौलपुर बाल संप्रेषण गृह (Dholpur Child Observation Home) से 4 बाल अपचारियों के फरार होने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Jul 13, 2022, 11:16 AM IST

Dholpur Child Observation Home
धौलपुर बाल संप्रेषण गृह

धौलपुर. जिले में बुधवार सुबह बाल संप्रेषण गृह (Dholpur Child Observation Home) से 4 बाल अपचारियों के फरार होने का मामला सामने आया है. घटना को लेकर बाल संप्रेषण गृह के अधीक्षक ने सदर थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने मौके का निरीक्षण कर फरार बाल अपचारियों की तलाश शुरू कर दी है.

थाना प्रभारी दीपक बंजारा ने बताया कि बाल संप्रेषण गृह में चार बाल अपचारियों ने छत के ऊपर लगे लोहे के जाल को तोड़ दिया और बाल संप्रेषण गृह से भाग निकले. उन्होंने बताया कि भागने वाले आरोपियों में से दो के खिलाफ पॉक्सो एक्ट, एक के खिलाफ दुष्कर्म और एक के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला चल रहा था. अलग-अलग थानों में दर्ज कराए गए मामले के बाद सभी को बाल संप्रेषण गृह में रखा गया था.

पढ़ें- NIA तलाश रही दावत-ए-इस्लामी संगठन से जुड़े 40 लोग, पाकिस्तान से दी जा रही थी ऑनलाइन ट्रेनिंग

बंजारा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने नाकाबंदी शुरू करा दी, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाते हुए बाल अपचारी भाग निकले. थाना प्रभारी ने बताया कि घटना के वक्त बाल संप्रेषण गृह में एक गार्ड और एक होमगार्ड का जवान मौजूद था, जिनसे पूछताछ की गई है.

पूर्व में कई बार भाग चुके हैं बाल अपचारी- सदर थाना क्षेत्र में स्थित बाल संप्रेषण गृह से बाल अपचारियों के भागने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार अलग-अलग मामलों में बाल संप्रेषण गृह में मौजूद बाल अपचारी भाग चुके हैं. हाल ही में बाल संप्रेषण गृह से बाहर आई एक बाल अपचारी ने अधीक्षक पर फायरिंग कर जानलेवा हमला किया था, जिसको लेकर खासी चर्चा रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details