राजस्थान

rajasthan

कोरोना के चलते 27 से 30 मार्च तक मेहंदीपुर बालाजी मंदिर बंद रहेगा

By

Published : Mar 27, 2021, 4:35 PM IST

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट व जिला प्रशासन ने कोरोना के चलते 27 मार्च से 30 मार्च तक 4 दिनों के लिए बालाजी के दर्शन बंद करने का निर्णय लिया है. जिसके चलते शनिवार से बालाजी मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शनों पर रोक लगा दी है.

Mehndipur Balaji temple closed, Mehndipur Balaji Dham
कोरोना के चलते 4 दिनों के लिए मेहंदीपुर बालाजी मंदिर बंद

दौसा. मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट व जिला प्रशासन ने कोरोना के चलते 27 मार्च से 30 मार्च तक 4 दिनों के लिए बालाजी के दर्शन बंद करने का निर्णय लिया है. जिसके चलते शनिवार से बालाजी मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शनों पर रोक लगा दी है.

जानकारी के अनुसार देश भर में दोबारा कोरोना के बढ़ते प्रकोप व मेहंदीपुर बालाजी में होली पर प्रतिदिन हजारों की तादाद में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा व कोरोना से बचाव के मद्देनजर जनहित में आगामी 4 दिनों के लिए मंदिर बंद रखने का निर्णय लिया गया है. इसे लेकर शुक्रवार को ट्रस्ट द्वारा मंदिर की ओर से अनाउंसमेंट कर लोगों को सूचित किया.

कोरोना के चलते 4 दिनों के लिए मेहंदीपुर बालाजी मंदिर बंद

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट ने मेहंदीपुर बालाजी दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं से कुछ दिन इंतजार करने की अपील की है. मेहंदीपुर बालाजी आने वाले श्रद्धालु अपने आराध्य की दर्शन नहीं कर पाएंगे. बालाजी मंदिर बंद की बाद भी मेहंदीपुर बालाजी में लगातार श्रद्धालु हाथों में पताता लिए व पेट पलानिया देते जत्थे पहुंच रहे हैं.

पढ़ें-खेतों तक पहुंचे कृषि पर किए गए शोध, गंभीर बीमारियों से जैविक खेती बचाएगी: लालचंद कटारिया

गौरतलब है कि मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट ने देश भर में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते आगामी 4 दिनों के लिए बालाजी के दर्शन बंद करने का निर्णय लिया है. श्री बालाजी महाराज घाटा मेहंदीपुर ट्रस्ट,की जनहित में की गई पहल पर सिकराय एसडीएम ने मोहर लगाते हुए 27 से 30 मार्च तक मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शनों पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं.

पूर्व में भी 8 माह बंद रहा था मंदिर

इससे पूर्व में भी कोरोना के चलते सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन से पूर्व मंदिर ट्रस्ट ने विगत वर्ष 16 मार्च को श्रद्धालुओं के दर्शनों पर रोक लगाते हुए मंदिर के अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिए थे. कोरोना केसों में कमी आने व प्रशासनिक सहमति पर 8 माह बाद फिर से मंदिर को दर्शनों के लिए खोला गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details