राजस्थान

rajasthan

दौसा : मंदिर की जमीन पर भू माफिया का कब्जा, ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से लगाई गुहार

By

Published : Dec 28, 2020, 7:24 PM IST

दौसा में एक मंदिर पर भू माफिया ने कब्जा कर लिया है. जिससे परेशान आक्रोशित ग्रामीणों ने मंदिर की भूमि बचाने को लेकर जिला कलेक्टर से गुहार लगाई है.

dausa news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, दौसा न्यूज
दौसा में मंदिर की जमीन पर भू-माफियाओं का कब्जा

दौसा.मंदिर की जमीन पर भू माफिया के कब्जे से परेशान होकर दर्जनों ग्रामीणों ने जिला कलेक्ट्रेट के पास मंदिर की जमीन बचाने की गुहार लगाई है. बता दें कि यह मामला दौसा के सिकराय उपखंड के पीलोड़ी गांव का है. जहां मंदिर की जमीन पर गांव के ही भू माफिया ने कब्जा कर उसे फर्जी तरीके से खुद के नाम करवा लेने से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंदिर की भूमि बचाने को लेकर जिला कलेक्टर के पास गुहार लगाई है.

दौसा में मंदिर की जमीन पर भू-माफियाओं का कब्जा

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में सीताराम जी मंदिर के नाम तकरीबन 6 बीघा से अधिक भूमि हमारे पूर्वजों ने दान की थी और वह मंदिर के पुजारी परिवार के लिए आजीविका का एकमात्र साधन है. ऐसे में मंदिर के पुजारी परिवार के ऊपर भी रोजी-रोटी का संकट मंडरा रहा है. वहां, भू माफिया के कब्जे से पुजारी परिवार में दहशत का माहौल बना हुआ है.

जिसके चलते दर्जनों ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से मिलकर जमीन को बचाने की मांग की है. रिटायर्ड प्रधानाचार्य पहलाद मीणा ने बताया कि हमारे पूर्वजों ने मंदिर के नाम से अधिक भूमि दान की थी. उसमें खेती-बाड़ी करके अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं.

पढ़ें:PM मोदी से राज्यपाल कलराज मिश्र ने की मुलाकात, दी ये जानकारी

जिसके तहत सोमवार को मंदिर को कुछ भू माफिया ने फर्जी तरीके से अपने नाम करवा लिया है. जिसके कारण पूरे गांव में आक्रोश का माहौल बना हुआ है और ग्रामीणों ने को चेतावनी दी गई है कि अगर प्रशासन इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है तो ग्रामीण आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details